पाकिस्तान: सिख युवक से नहीं करनी थी शादी, 7 लाख दिए और करवा दी हत्या

Pakistan: Fiance Gave 7 Lakh Rs To Hitmen For Sikh Youth’s Murder
पाकिस्तान: सिख युवक से नहीं करनी थी शादी, 7 लाख दिए और करवा दी हत्या
पाकिस्तान: सिख युवक से नहीं करनी थी शादी, 7 लाख दिए और करवा दी हत्या
हाईलाइट
  • मंगेतर ने हत्यारों को 7 लाख रुपए देने का वादा किया था
  • रविंदर
  • पाकिस्तान के पहले सिख न्यूज एंकर का छोटा भाई था
  • शक न हो इसलिए युवक के परजनों से फिरौती भी मंगवाई

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पेशावर में हुई 25 वर्षीय सिख युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि युवक की हत्या उसकी मंगेतर ने किलर को हायर कर करवाई थी। इसकी वजह सिर्फ इतनी थी कि वह उससे शादी नहीं करना चाहती थी। गौरतलब है कि बीते रविवार युवक पेशावर के चामकनी थाना क्षेत्र में मृत हालत में मिला था, जिसकी पहचान रविंदर सिंह के रूप में हुई थी।

पुलिस के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने के लिए रविंदर की मंगेतर प्रेम कुमारी ने हत्यारों को 7 लाख रुपए देने का वादा किया था। वह इस राशि का कुछ हिस्सा एडवांस के तौर पर पहले ही हत्यारों को दे चुकी थी और बाकी का हिस्सा हत्या करने के बाद दे दिया। बहरहाल पुलिस ने प्रेम कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है और उस पर आगे कार्रवाई जारी है।

घटनाक्रम को मोड़ देने की कोशिश
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान प्रेम कुमारी पर शक न जाए इसलिए उसने, हत्यारों के साथ पूरे घटनाक्रम को मोड़ देने कि कोशिश की। हत्यारे पहले ही इस वारदात को खैबर पख्तूनख्वा जिले के मर्दन शहर में अंजाम दे चुके थे और रविंदर के शव को एक खाली मैदान में फेंक दिया था। इसके बाद उन्होंने रविंदर के मोबाइल से ही उसके परिजनों को फोन करके फिरौती मांगी और कहा कि यदि उन्हें पैसा नहीं मिला, तो वो रविंदर को जान से मार देंगे।

फरवरी में होनी थी युवक की शादी
बता दें कि रविंदर, पख्तूनख्वा के शांगला शहर का रहने वाला था, वह मलेशिया में व्यापार करता था और एक महीने पहले ही पाकिस्तान लौटा था। रविंदर की अगले महीने, यानी फरवरी में शादी होनी थी, जिसके लिए वह शॉपिंग कर रहा था और उसी वक्त उसे मार दिया गया। बता दें कि वह पाकिस्तान के पहले सिख न्यूज एंकर हरमीत सिंह का छोटा भाई था।

Created On :   10 Jan 2020 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story