तालिबान ने अफगानिस्तान में टीटीपी लड़ाकों की मौजूदगी से किया इनकार

Taliban denies presence of TTP fighters in Afghanistan
तालिबान ने अफगानिस्तान में टीटीपी लड़ाकों की मौजूदगी से किया इनकार
अफगानिस्तान तालिबान ने अफगानिस्तान में टीटीपी लड़ाकों की मौजूदगी से किया इनकार
हाईलाइट
  • पीड़ितों के रिश्तेदारों से धैर्य और संयम बरतने को कहा

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों की मौजूदगी की खबरों को खारिज कर दिया है। पझवोक न्यूज ने बताया कि हालांकि, सरकार के प्रवक्ता ने सोमवार को स्वीकार किया कि देश के पहाड़ी और दूर-दराज के इलाकों में समस्या हो सकती है।

जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अफगान सेना अपनी मातृभूमि की रक्षा करने में सक्षम है। उन्होंने उम्मीद जताई कि राजनयिक माध्यमों से पाकिस्तान के साथ तनाव कम होगा। प्रवक्ता ने टिप्पणी की, हम टीटीपी के अस्तित्व से इनकार करते हैं और किसी को भी किसी भी देश के खिलाफ अफगान क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति नहीं देंगे।

मुजाहिद ने कहा, पहाड़ी इलाकों में अगर समस्याएं भी हैं, तो उन्हें हवाई हमले से नहीं, बल्कि संयुक्त रूप से सुलझाया जाना चाहिए। साथ ही सोमवार को रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दक्षिणपूर्वी खोस्त प्रांत में कथित पाकिस्तानी छापेमारी के पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की।

पझवोक न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्रालय के डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ माली खान ने कहा कि अफगानिस्तान की सीमाओं को और अधिक बलों और हथियारों से लैस किया गया है। अधिकारी ने पीड़ितों के रिश्तेदारों से धैर्य और संयम बरतने को कहा है, साथ ही हवाई हमलों का जवाब देने के लिए कोई सैन्य निर्देश जारी नहीं किया गया। इससे पहले सप्ताह में, कुनार और खोस्त प्रांतों में पाकिस्तानी सैन्य छापे और रॉकेट हमलों में 47 अफगान मारे गए थे और 20 से अधिक अन्य घायल हो गए थे।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   19 April 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story