दैनिक भास्कर हिंदी: US Capitol Hill violence: फेसबुक, इंस्टाग्राम और Twitter ने ट्रंप के अकाउंट ब्लॉक किए, परमानेंट बंद करने की दी चेतावनी

January 7th, 2021

हाईलाइट

  • कैपिटल हिल हिंसा के बाद ट्रंप पर एक्शन
  • फेसबुक, इंस्टाग्राम और Twitter ने ट्रंप के अकाउंट ब्लॉक किए
  • परमानेंट बंद करने की दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा अमेरिकी संसद में हिंसाजनक घटना के बीच सोशल मीडिया ने ट्रंप के खिलाफ एक्शन लिया है। इंस्टाग्राम, ट्वविटर, फेसबुक ने ट्रंप के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है। सोशल मीडिया साइट्स ने ट्रंप के एक वीडियो को विवादित बताया है। अमेरिका में वर्तमान हालात को देखते हुए सभी सोशल साइट्स ने ये कदम उठाया है। वहीं, ट्वविटर ने चेतावनी दी है कि ट्रंप ने भविष्य में नियम तोड़े तो उनका अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा। 

 

ट्वविटर ने हटाए ट्रंप के ट्वीट

 

ट्वविटर ने ट्रंप के उन विवादित बयान वाले ट्वीट को हटा दिया है। जिन्हें हिंसा भड़काने की एक वजह माना जा रहा था। फेसबुक और यूड्यूब ने भी ट्रंप के वीडियो को रिमूव कर दिया है। फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट रोजेन ने कहा, कि अमेरिका में अपातकाल की स्थिति है, वीडियो से हिंसा भड़क सकती है। 

 

इंस्टाग्राम ने बंद किया ट्रम्प का अकाउंट

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वविटर पर 1 मिनट का वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वे अपने समर्थकों से कहे रहे थे, मैं जानता हूं आप दुखी हैं। हमसे चुनाव छीन लिया गया है। हमारे साथ धोखा हुआ है। 

ट्रंप का वीडियो विवादित था, हिसां भड़क सकती थी- फेसबुक

 

खबरें और भी हैं...