पर्यटन: शांगहाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों ने पर्यटन सहयोग और मजूबत बनाया

शांगहाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों ने पर्यटन सहयोग और मजूबत बनाया
  • शांगहाई सहयोग संगठन
  • 2023 पर्यटन वर्ष मंच का उद्घाटन
  • 24 नवंबर को चीन के उरुमची में हुआ आयोजित

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। शांगहाई सहयोग संगठन (एससीओ) 2023 पर्यटन वर्ष मंच का उद्घाटन समारोह 24 नवंबर को चीन के शिनच्यांग उइगुर स्वायत्त प्रदेश की राजधानी उरुमची में आयोजित हुआ। यह मंच एससीओ सचिवालय और शिनच्यांग उइगुर स्वायत्त प्रदेश सरकार द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित है।

चीन, कजाकिस्तान, रूस आदि एससीओ सदस्य देशों, पर्यवेक्षक देशों, वार्तालाप साझेदार देशों और संबंधित अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि इसमें भाग ले रहे हैं । एससीओ महासचिव चांग मिंग ने बताया कि इस मंच का उद्देश्य विभिन्न पक्षों के लिए एक आदान-प्रदान का मंच प्रदान करना है। वे एससीओ के अंदर पर्यटन विकास के सवाल पर विचार कर सकते हैं और सहयोग का मौका भी ढूंढ़ सकते हैं।

इस मंच में एससीओ में पर्यटन की संभावना मुख्य मंच और तीन उप मंच आयोजित किये जाएंगे। मंच के बाद विभिन्न पक्षों के प्रतिनिधि काश्गर और अल्टे जैसे इलाकों का दौरा करेंगे ताकि शिनच्यांग के पर्यटन संसाधन जान सकें। सूत्रों के अनुसार वर्ष 2024 में एससीओ पारिस्थितिकी वर्ष होगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 9:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story