लिक्विड फाउंडेशन को सही से लगाने के लिए ये ट्रिक्स करें फॉलो, फ्लॉलेस होगा मेकअप 

Follow these tricks to apply liquid foundation properly, makeup will be flawless
लिक्विड फाउंडेशन को सही से लगाने के लिए ये ट्रिक्स करें फॉलो, फ्लॉलेस होगा मेकअप 
मेकअप ट्रिक्स लिक्विड फाउंडेशन को सही से लगाने के लिए ये ट्रिक्स करें फॉलो, फ्लॉलेस होगा मेकअप 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसी भी तरह के मेकअप का आधार होता है फाउंडेशन। और ऐसे में अगर  बेस ही सही नहीं होगा तो आप का मेकप सही तरीके से नहीं हो पाये गा ओर आप को एक अच्छा लुक नहीं मिलेगा ।ऐसे में जरूरी है की आप के मेकअप का बेस अच्छा हो। अगर आप ने अभी नया नया मेकअप करना शुरू किया है या आप मेकअप करना सिख रहें हैं तो आप के लिए लिक्विड फांउडेशन का प्रयोग करना सही रहेगा।

लिक्विड फाउंडेशन लाइट मेकअप के लिए अच्छा ऑफशन हैं। और अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप लाइट लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। लिक्विड फाउंडेशन हेवी कवरेज नहीं देता है। लेकिन ये आपको परफेक्ट लुक तभी देता है जब इसे आप सही से अप्लाई करते है। तो चलिए हम आपको बताते है की लिक्विड फाउंडेशन को सही तरीके से कैसे अपनी स्किन पर अप्लाई करें।    

1.स्किन को इस तरह करें प्रिपेयर

लिक्विड फाउंडेशन को अप्लाई करने से पहले अपनी स्किन को साफ करें। फिर उसके बाद मॉइस्चराइजर या हाइड्रेटिंग सीरम का प्रयोग करें, इसके 4 से 5 मिनट बाद चेहरे पर प्राइमर लगाएं। 
 प्राइमर को एक या दो मिनट के लिए सूखने दें और इसके बाद ही फाउंडेशन लगाएं।

2. सही अप्लायर का करें उपयोग

लिक्विड फाउंडेशन को स्किन पर बेहतर तरीके से ब्‍लेंड करने के लिए आप सिंथेटिक फाइबर फाउंडेशन ब्रश का प्रयोग करें। यह किसी भी तरह की लाइन या स्पॉट्स को छिपाने और बेहतर बेस तैयार करने का काम करता है। अगर आप स्पॉन्ज यूज कर रही हैं तो उसे हल्का पानी से गीला करे और इसके बाद इससे अप्लाई करें। उंगलियों से लिक्विड फाउंडेशन ना लगाएं।

3.अधिक लगने पर करें ये उपाय 

अगर लिक्विड फाउंडेशन जरूरत से अधिक स्किन पर लग गए हों तो आप स्टिपल ब्रश का उपयोग करें. यह आपकी स्किन पर मौजूद अतिरिक्त लिक्विड फाउंडेशन को ब्लेंड करने में मदद करेगा जिससे आपको एक स्मूद बेस मिलेगा।

4.ऐसे बनाएं लॉन्ग लास्टिंग

जब आप फाउंडेशन अप्लाई कर लें तो उसके बाद एक टिश्यू या ब्लोटिंग पेपर लें और फिर उसे अपने फेस पर रखकर हल्का सा प्रेस करें। ऐसा करने से लिक्विड फाउंडेशन में मौजूद अतिरिक्त ऑयल टिश्यू पर आ जाएगा और साथ ही साथ प्रॉडक्ट आपकी स्किन पर बेहद आसानी से सील भी हो जाएगा।
 

Created On :   25 Dec 2021 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story