दैनिक भास्कर हिंदी: मानसून में स्किन इंफेक्शन से बचाएंगे ये उपाय, एक बार जरूर आजमाएं

July 24th, 2018

 

डिजिटल डेस्क । मानसून को मौसम भले ही कितना ही रोमांटिक और अच्छा क्यों न हो, लेकिन इसकी वजह से हमें स्किन इंफेक्शन होने का खतरा बना रहता है। बारिश के पानी से हमें कई तरह की स्किन प्रॉब्लम हो सकती है, लेकिन अक्सर हम बारिश का मजा लेने के चक्कर में अपनी स्किन के बारे में सोचते ही नहीं और स्किन इंफेक्शन होने लगता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताते हैं, जिन्हें आजमाकर आप इससे बच सकते हैं। 

 

 

 

स्किन एक्सपर्ट से सलाह लें

मानसून में नमी बढ़ने के कारण चिपचिपाहट और पसीने की समस्या होती है, जिससे स्किन ऑइली हो जाती है। ऐसे में स्किन में एलर्जी या इंफेक्शन की समस्या होने लगती है। इससे बचने के लिए बेहतर होगा कि आप स्किन एक्सपर्ट से सलाह लें। 

 

 

संबंधित इमेज

 

 

भीगने से बचें

बारिश के मौसम में भीगने का मन नहीं किसे नहीं करता? लेकिन बारिश के पानी में भीगने से स्किन इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है। हमारी स्किन इस मौसम में काफी सेंसेटिव हो जाती है, इसलिए बेहतर होगा कि आप इसमें भीगने से बचें और छाते का यूज करें। यदि आप भीग गए हैं तो घर जाकर साफ पानी से एक बार नहा लें। बारिश में आप जितना सूखे रहेंगे, उतना ही आपकी स्किन के लिए अच्छा रहेगा। 

 

 

भीगने से बचें के लिए इमेज परिणाम

 

 

ये भी पढ़ें-खराब लाइफस्टाइल से बढ़ रही सेक्स से जुड़ी समस्याएं ?

 

 

हर्बल सोप यूज करें 

स्किन इंफेक्शन से बचने के लिए एंटी-फंगल पाउडर का इस्तेमाल आप कर सकते हैं और चेहरे को नॉर्मल सोप से धोने के बजाय हर्बल फेस वॉश या हर्बल सोप से ही धोएं। 

 

संबंधित इमेज

 

 

गीले जूते-मोजे न पहनें

इस मौसम में जरूरी न हो तो जूते-मोजे कम ही पहनें। क्योंकि ये भीगने के बाद बहुत देर तक गीले रहते हैं, जिससे स्किन में इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।

 

 

गीले जूते-मौजे के लिए इमेज परिणाम