comScore

करवाचौथ स्पेशल: प्यार का इजहार है 'उपहार', पत्नी को दें यह तोहफा इस बार

करवाचौथ स्पेशल: प्यार का इजहार है 'उपहार', पत्नी को दें यह तोहफा इस बार

डिजिटल डेस्क। करवा चौथ पर जिस तरह व्रत रखना एक परंपरा हैं वैसे ही पति का पत्नी को गिफ्ट देना भी एक रिवाज बन गया है। ये गिफ्ट पत्नी को केवल खुश करने के लिए नहीं दिया जाता है, बल्कि ये तोहफा उसे ये एहसास कराता है कि पत्नी का त्याग पति के लिए सबसे खास है। आज के बाजार ने इस रिवाज को बखूबी समझ लिया है। इसलिए पतियों को ज्यादा परेशान ना होने पड़े इसके लिए कई तरह के ऑप्शन यहां मौजूद रहते हैं। 

इस बार तोहफे में ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और अन्य चीजों से अलग एक और चीज नजर आ रही हैं, वो है फिटनेस पैकेज। लोग अपनी पत्नी को इस अवसर पर फिटनेस का तोहफा दे रहे हैं। कई फिटनेस सेंटर इसके लिए बाकायदा ऑफर भी निकाल रहे हैं। फिटनेस पैकेज और क्लब मेंम्बरशिप पर जोर देते हुए कई लुभावने ऑफर्स आसानी से मिल रहे हैं। 

फिटनेस पैकेज का तोहफा
पति-पत्नी दोनों कामकाजी होते हैं तो दोनों में से कोई भी कुछ भी शॉपिंग कर सकता है। करवाचौथ पर कुछ अलग देना है तो फिटनेस पैकेज से अच्छा तोहफा कुछ नहीं हो सकता। आज के दौर में सबसे बड़ी चुनौती फिटनेस बन रही है। ऐसे में लोग अब फिट रहने पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। अपनों को फिटनेस का उपहार अपने आप में उनके प्रति प्यार प्रकट करता है। इन दिनों फिटनेस क्लब, मेम्बरशिप छह महीने से एक साल तक दे रहे हैं। 

पसंद आएगा तोहफे का नया अंदाज
खुद महिलाएं भी अब कपड़े, सोने, चांदी और डायमंड से ज्यादा फिटनेस को पसंद कर रही हैं। उनका मानना है कि वो अपने स्वास्थ्य को लेकर अक्सर लापरवाह हो जाती हैं ऐसे में पति का ऐसा उपहार उन्हें फिट रहने में मदद करता है। पति का तोहफा देने का ये नया अंदाज युवतियों को पसंद आएगा।  

स्वस्थ जीवन से बेहतर चीज कोई नहीं हो सकती। आज के दौर में सबसे ज्यादा दिक्कतें फिटनेस को लेकर आ रही हैं। ऐसे में कुछ पति इस तरह के प्रयास कर रहे हैं, जिसके दोहरे मायने होते हैं। एक तो ये कि पति करवाचौथ पर ऐसा तोहफा दे रहे हैं जो कि महिलाएं खुद अपने लिए अक्सर नहीं लेती। दूसरा ये कि पतियों को पत्नियों की फिटनेस की चिंता उनके प्रति प्रेम को दर्शाती है।
 

कमेंट करें
pUMFG