Paytm Share: पेटीएम के शेयर में आज 3% की बढ़त, लगातार दिन में लोअर सर्किट से आई थी 42% की गिरावट

पेटीएम के शेयर में आज 3% की बढ़त, लगातार दिन में लोअर सर्किट से आई थी 42% की गिरावट
  • पेटीएम के शेयर में आज 3% की बढ़त देखने को मिली है
  • पेटीएम के शेयर 2.9% बढ़कर 451.15 रुपए पर बंद हुआ
  • सुबह 6.56 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) पर आरबीआई (RBI) के एक्शन के बाद इसके शेयरों पर बड़ा असर दिखाई दिया। लगातार ​तीन दिनों से पेटीएम के शेयर पर लोअर सर्किट लगने से 42% की गिरावट आ गई। लेकिन मंगलवार को इस गिरावट पर ब्रेक लग गया। आज बाजार की शुरुआत में ही पेटीएम के शेयरों में तेजी देखने को मिली। पेटीएम के शेयर में 3% की बढ़त देखने को मिली है।

आज पेटीएम के शेयर 2.9% बढ़कर 451.15 रुपए पर बंद हुआ, जो दिन के उच्चतम स्तर 473.55 रुपए से नीचे है। इससे पहले सुबह 10.30 बजे वन97 कम्युनिकेशन शेयर 6.56 फीसदी की तेजी के साथ 466.75 रुपए के स्तर पर कारोबार करते देखा गया था।

आरबीआई ने निर्देश में क्या कहा?

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बीते 3 जनवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी कस्टमर अकाउंट, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी, 2024 के बाद डिपॉजिट या टॉप-अप स्वीकार नहीं करने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के तहत पेटीएम पेमेंट बैंक नए ग्राहक नहीं जोड़ सकती है। यही नहीं पेटीएम को किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट और FASTag में डिपॉजिट/टॉप-अप स्वीकारने का अधिकार नहीं है।बता दें कि, इसके पहले 11 मार्च, 2022 को आरबीआई ने पीपीबीएल (Paytm Payments Bank) को तत्काल प्रभाव से नए कस्टमर को ऐड करने से रोक दिया था।

क्या ईडी की कार्रवाई का है डर?

पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने कंपनी और सीईओ पर ED के जांच की खबर को गलत बताया है। कंपनी का कहना है कि, 4 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से किसी भी जांच का सामना नहीं करना पड़ रहा है। पेटीएम के राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा ने खुद ये बयान दिया है। मल्होत्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर कोई कार्रवाई करनी होगी तो कानून प्रवर्तन एजेंसियां करेंगी। लेकिन, फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है।

पीटीई ने खरीदे शेयर

यहां बता दें कि, आरबीआई की कार्रवाई के बाद पेटीएम पर संकट के बादल गहरा गए हैं। हालांकि, मॉर्गन स्टैनले एशिया (सिंगापुर) पीटीई ने इस संकट में कंपनी की मदद की है। कंपनी ने वन97 कम्‍यूनिकेशंस के 50 लाख शेयर खरीदे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये शेयर 487.20 रुपए के रेट के हिसाब से खरीदे गए हैं। वहीं इस डील पर कुल 243.60 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

Created On :   6 Feb 2024 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story