जल मंत्रालय को निर्देश: चिट्ठी देख आतिशी के आंखों में आए आंसू, अरविंद केजरीवाल ने जेल से दिया पानी की व्यवस्था करने का निर्देश

चिट्ठी देख आतिशी के आंखों में आए आंसू, अरविंद केजरीवाल ने जेल से दिया पानी की व्यवस्था करने का निर्देश
  • अरविंद केजरीवाल ने जेल से दिए निर्देश
  • जल मंत्रालय को पानी की व्यवस्था करने को कहा
  • आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज जेल से पहला ऑर्डर जल मंत्रालय को भेजा। जल मंत्री आतिशी मार्लेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चिट्ठी के जरिए अरविंद केजरीवाल की तरफ से दिए गए निर्देशों के बारे में बताया। इस दौरान आतिशी ने कहा कि जेल से भेजी गई सीएम की चिट्ठी देख कर उनकी आंखों में आंसू आ गए। जल मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के लिए पानी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

'असुविधा नहीं होनी चाहिए...'

अरविंद केजरीवाल ने जेल से भेजी चिट्ठी में कहा, "मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवेज को लेकर गंभीर समस्याएं हैं। मुझे इस बात की चिंता है। चूंकि मैं जेल में हूं, इसलिए लोगों को इसकी वजह से कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। गर्मी का मौसम भी आ रहा है।"

उन्होंने पानी की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश देते हुए कहा, "जहां पानी की कमी है, वहां पर्याप्त संख्या में टैंकरों की व्यवस्था करें। जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए मुख्य सचिव एवं अन्य अधिकारियों को उचित आदेश जारी करें। जनता की समस्याओं का त्वरित एवं उचित समाधान सुनिश्चित किया जाए। यदि आवश्यक हो तो एलजी का भी सहयोग लें। वे आपकी सहायता करेंगे।"

'दिल्ली की सरकार को परिवार की तरह चलाया है'

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल अपने आपको सिर्फ दिल्ली का मुख्यमंत्री नहीं मानते हैं. वह दिल्ली के दो करोड़ लोगों को अपना परिवार मानते हैं। 9 साल से दिल्ली की सरकार को परिवार की तरह चलाया है। दिल्ली वाले उनके लिए सिर्फ वोटर नहीं हैं, वह दिल्ली के प्रत्येक लोगों को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। यही वजह है कि वह आज मुश्किल में होते हुए भी परिवार का सोच रहे हैं।" आतिशी ने आगे कहा, "बीजेपी को बताना चाहती हूं कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में डाल सकते हैं लेकिन दिल्ली वालों से अरविंद केजरीवाल के प्यार को कैद नहीं कर सकते।"

केजरीवाल की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इंकार

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने अरविंज केजरीवाल की याचिका पर तुरंत सुनवाई की मांग को अस्वीकार कर दिया है। कोर्ट याचिका पर होली के बाद 27 मार्च को सुनवाई करेगी। केजरीवाल की कानूनी टीम ने तत्काल सुनवाई की मांग की थी। दिल्ली के सीएम ने अपनी याचिका में तर्क दिया कि उनकी गिरफ्तारी और ट्रायल कोर्ट द्वारा पारित रिमांड आदेश अवैध था और वह तुरंत हिरासत से रिहा होने के हकदार थे।

आप की अहम बैठक आज

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपने विधायकों और पार्षदों की बैठक करेगी। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के सचिव संदीप पाठक के नेतृत्व में होने वाली बैठक का मकसद पार्टी के लिए आगे की रणनीति तैयार करना है। इस मीटिंग में प्रमुख नेताओं, विधायकों, पार्षदों और प्रमुख अधिकारियों सहित आप के कई नेता हिस्सा लेंगे।

Created On :   24 March 2024 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story