ड्रग्स का खेल बेपर्दा: गुजरात-राजस्थान में चल रहे ड्रग्स नेक्सस का पर्दाफाश, 230 करोड़ के नशीले पदार्थ के साथ 13 लोग गिरफ्तार

गुजरात-राजस्थान में चल रहे ड्रग्स नेक्सस का पर्दाफाश, 230 करोड़ के नशीले पदार्थ के साथ 13 लोग गिरफ्तार
  • ड्रग्स नेक्सस का पर्दाफाश
  • 230 करोड़ के ड्रग्स बरामद
  • 13 लोग गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात-राजस्थान में चल रहे नशीले पदार्थों के काले खेल का गुजरात एंटी-टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भंडाफोड़ कर दिया है। एटीएस और एनसीबी ने साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई करते हुए 230 करोड़ रुपये कीमत की मेफेड्रोन ड्रग्स बरामद की है। इस काले धंधे में लिप्त 13 लोगों को एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, गुजरात एटीएस को ड्रग्स के काले धंधे को लेकर गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है।

गुजरात-राजस्थान में छापेमारी

पुलिस की तरफ से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, "एटीएस ने 22.028 किलोग्राम मेफेड्रोन और 124 किलोग्राम लिक्विड मेफेड्रोन बरामद की है, जिसकी बाजार में कीमत 230 करोड़ रुपये है। गांधीनगर में छापेमारी के दौरान राजपुरोहित को पकड़ा गया, जबकि एनानी को सिरोही से गिरफ्तार किया गया।" प्रेस रिलीज में दी गई जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के सिरोही और जोधपुर स्थित ड्रग्स मेन्यूफेक्चरिंग यूनिट्स पर छापेमारी की गई। वहीं गुजरात के गांधीनगर में ग्राम पिपलाज और अमरेली जिला के भक्तिनगर औद्योगिक क्षेत्र में भी छापेमारी कर ड्रग्स बरामद किए।

यहां से लेते थे कच्चा माल

राजस्थान और गुजरात के जिन ड्रग्स मेन्यूफेक्चरिंग यूनिट्स पर एटीएस और एनसीबी की टीमों ने छापेमारी की है वो वलसाड की एक कंपनी से कच्चा माल लेते थे। जांच के दौरान मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान से गिफ्तार एनानी को ऐसे ही एक मामले में साल 2015 में भी गिरफ्तार किया गया था। राजस्थान में एक इंडस्ट्रियल यूनिट में मेफेड्रेन के प्रोडक्शन में शामिल होने के आरोप में राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने एनानी को 2015 में पकड़ा था जिसके बाद वह सात सालों तक जेल में बंद रहा।

प्रेस रिलीज में दी गई जानकारी के मुताबिक, ड्रग्स के काले धंधे में शामिल जिन 13 लोगों की गिरफ्तारी की गई है वह आपस में एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। आरोपी गुजरात के वलसाड जिले के वापी औद्योगिक क्षेत्र की एक कंपनी से ड्रग्स बनाने के लिए कच्चा माल लाते थे। एजेंसियां जाच कर रही है कि ये लोग कब से ड्रग्स बना रहे हैं और पहले किसी को ड्रग्स की खेप बेची है या नहीं।

Created On :   28 April 2024 4:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story