ईसी नोटिस: चुनाव आयोग ने आतिशी को भेजा नोटिस, भाजपा ज्वॉइन नहीं करने पर जेल भेजे जाने वाले बयान का देना होगा जवाब

चुनाव आयोग ने आतिशी को भेजा नोटिस, भाजपा ज्वॉइन नहीं करने पर जेल भेजे जाने वाले बयान का देना होगा जवाब
  • चुनाव आयोग ने आतिशी को भेजा नोटिस
  • सोमवार 12 बजे तक देना होगा जवाब
  • नोटिस के हर पैरे का लिखित जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी मार्लेना मुश्किलों में फंसती नजर आ रही है। दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में पहली बार कोर्ट के अंदर उनका नाम लिए जाने के बाद आतिशी ने अगले दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने भाजपा में शामिल होने का ऑफर मिलने और पार्टी ज्वॉइन नहीं करने पर गिरफ्तारी होने का दावा किया था। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने आतिशी को एक लीगल नोटिस भेजा था। साथ हीं जवाब नहीं मिलने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी। इस मामले में अब चुनाव आयोग की एंट्री हो गई है। आज चुनाव आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए आप नेता आतिशी मार्लेन को नोटिस भेजा है।

8 अप्रैल तक देना होगा जवाब

चुनाव आयोग ने नोटिस का जवाब देने के लिए आतिशी को सोमवार (8 मार्च) 12 बजे तक का समय दिया है। इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने नोटिस के प्रत्येक पैरा का लिखित में जवाब देने को कहा है। बता दें चुनाव आयोग से पहले भारतीय जनता पार्टी ने भी आप नेता को नोटिस भेजा था। भाजपा ने आतिशी को पार्टी ज्वॉइन करने के लिए मिले ऑफर से संबंधित सभी जानकारी देने को कहा था। भाजपा ने आप नेता से कहा था कि किसकी तरफ से पार्टी में आने का ऑफर मिला है उसका खुलासा करें। सच सामने नहीं आने पर कानूनी प्रक्रिया का सहारा लिया जाएगा।

आतिशी का दावा

मंत्री आतिशी मर्लेन ने दावा किया था कि उनके बहुत निजी करीबी व्यक्ति के माध्यम से भाजपा में शामिल होने के लिए अप्रोच किया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने कहा था, "मुझे कहा गया है या तो बीजेपी ज्वाइन करके अपना राजनीतिक कैरियर बचा लूं या अगर पार्टी ज्वाइन नहीं की तो आने वाले एक महीने में ईडी की ओर से गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मेरे करीबी व्यक्ति ने बताया कि प्रधानमंत्री और बीजेपी ने मन बना लिया है कि आम आदमी पार्टी के सभी लोगों को कुचलना है।" इसके अलावा आतिशी ने अपने ऊपर ईडी की कार्रवाई होने का भी दावा करते हुए कहा था, "मुझे बताया गया है कि आने वाले दिनों में मेरे घर, मेरे रिश्तेदारों और करीबियों के घर पर रेड होगी। हम अरविंद केजरीवाल की सिपाही हैं, बीजेपी की धमकी से डरने वाले नहीं है।"

Created On :   5 April 2024 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story