हादसा: यूपी में दवाई फैक्ट्री में विस्फोट, पांच लोग झुलसे

यूपी में दवाई फैक्ट्री में विस्फोट, पांच लोग झुलसे
  • यूपी में दवाई फैक्ट्री में विस्फो
  • पांच लोग झुलसे

डिजिटल डेस्क, सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव कुम्हारहेड़ा में देहरादून रोड पर स्थित एक दवाई फैक्ट्री में शुक्रवार शाम विस्फोट होने से काम कर रहे चार महिला समेत पांच मजदूर झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, एरोसोल फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से दवाई फैक्ट्री में शाम को विस्फोट होने की खबर मिलने के बाद पुलिस पहुंची। बताया जाता है कि जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ, वहां पशुओं के शरीर पर होने वाले घाव के लिए एक स्प्रे बनाने का काम चल रहा था।

इस घटना में काम कर रहे चार महिला समेत पांच लोग झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल लाया गया, जहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सहारनपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया।घायलों की पहचान सविता, कश्मीरी, शकुंतला देवी , राजेश कुमारी और अभिषेक पाण्डेय के रूप में की गई है। गागलहेड़ी थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब पांच बजे फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग में झुलसे सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। इसी दौरान दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

एसएचओ ने कहा कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि फैक्ट्री में गैस पाइपलाइन फटने की वजह से आग लगी थी। पीड़ितों की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है। आगे जांच की जा रही है। बता दें कि यह हादसा फिल्म अभिनेत्री कायनात अरोड़ा के रिश्ते में चाचा केएल अरोड़ा की दवाई बनाने की फैक्ट्री में हुआ है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Nov 2023 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story