बड़ा हादसा: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, सुरंग ढहने से 30 से 35 मजदूर फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, सुरंग ढहने से 30 से 35 मजदूर फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
  • उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा हादसा
  • सुरंग ढहने से 30 से 35 मजदूर फंसे

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा हादसा हुआ है। सिल्क्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया है। उत्तरकाशी जिले के डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं। राहत कार्य के लिए एसडीआरएफ और पुलिस की राजस्व टीमें भी मौके पर मौजूद हैं। बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक, सुरंग में 30 से 35 मजदूर फंसे हुए हैं।

शुरूआती जानकारी के मुताबिक, सभी मजदूर सुरक्षित बताए जा रहे हैं, लेकिन कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द इनको टनल से बाहर निकाला जाए। राज्य आपदा प्रबंधन टीम एसडीआरएफ और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन टीम एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंच चुकी है और राहत बचाव के काम में जुट गई है ताकि सभी को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द टनल को खोलने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि रात को 150 से अधिक मजदूर सुरंग के अंदर गए हुए थे।

हादसे पर सीएम ने दुख जताया

इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "जब से मुझे घटना के बारे में जानकारी मिली है तब से मैं अधिकारियों के साथ संपर्क में हूं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मौके पर मौजूद हैं। हम भगवान से सभी की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करते हैं।"

पहले भी हुआ चुका है हादसा

इससे पहले भी उत्तराखंड में एक बड़ा हादसा हो चुका है, जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। फिलहाल इस हादसे को भयानक बताया जा रहा है, लेकिन कोशिश की जा रही है कि सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाए। जिसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं।

Created On :   12 Nov 2023 7:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story