दैनिक भास्कर हिंदी: BSNL का धमाकेदार तोहफा, 1 रुपये से भी कम में 1GB डेटा

July 27th, 2017

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. टेलिकॉम इंडस्‍ट्री के फ्री डाटा कॉम्पिटशिन में रिलायंस जियो समेत देश की कई बड़ी कंपनियां शामिल हैं. हर टेलिकॉम कंपनियां अपने कस्‍टमर्स को फ्री डाटा देने के तरह -तरह के प्‍लान लांच कर रही हैं. इस रेस में पब्‍लिक सेक्‍टर की कंपनी BSNL भी कुछ कम नहीं है. BSNL अब अपने ग्राहकों को हर दिन 4 जीबी फ्री डाटा देने जा रही है. कंपनी ने एसटीवी “बीएसएनएल चौक्का ” के नाम से एक प्‍लान लांच किया है. इस प्‍लान में 90 दिनों तक कस्‍टमर्स को हर दिन 4 जीबी डाटा मिलेगा. यानी तीन महीने तक कस्टमर 360 जीबी डाटा का फायदा उठा सकेंगे.

इस प्रोमोशनल ऑफर के तहत कस्टमर्स को 1 रुपये से भी कम में 1GB डाटा मिल रहा है. इस प्लान को अलग अलग करें तो इस प्लान में कस्टमर्स को 444 रुपये में 360 जीबी डाटा मिल रहा है.
इसे पुराने प्लान के एक्स्टेंशन के तौर पर भी देखा जा सकता है. क्योंकि इससे पहले 333 रुपये में हर दिन 3 जीबी डाटा दिया जाता था. कंपनी के मुताबिक 333 रुपये वाले प्लान का रेस्पॉन्स बेहतर रहा है इसलिए बीएसएनएल चौक्का-444 प्लान लॉन्च किया गया है.

बीएसएनल का ये प्लान ऐसे समय में आया है जब एयरटेल और वोडाफोन के प्रोमोशनल ऑफर्स लगभग खत्म हो चुके हैं. फिलहाल एयरटेल और बीएसएनएल 444 रुपये तक के प्लान में काफी कम डेटा दे रही हैं. ऐसे में बीएसएनएल का यह प्लान एयरटेल और वोडाफोन के यूजरबेस में सेंध लगा सकता है. हालांकि यह 3G डेटा है.

बीएसएनएल का चौका-444 ऑफर सिर्फ प्रीपेड यूजर्स के लिए ही है. कंपनी ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा है कि कंपनी ने चौका-444 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड प्लान लॉन्च किया गया है जो प्रीपेड कस्मर्स के लिए ही है.