comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कांग्रेस का आरोप - येदि ने बीजेपी नेताओं को दी 1800 करोड़ की घूस, बीजेपी का पलटवार

March 22nd, 2019 17:03 IST
कांग्रेस का आरोप - येदि ने बीजेपी नेताओं को दी 1800 करोड़ की घूस, बीजेपी का पलटवार

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने लगाए येदियुरप्पा पर 1800 करोड़ की रिश्वत देने का आरोप।
  • प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने येदियुरप्पा की कथिय डायरी के हवाले से लगाए आरोप।
  • येदियुरप्पा ने कहा- मानहानी का दावा करूंगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान येदियुरप्पा की कथित डायरी का जिक्र करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर सनसनीखेज आरोप लगाए। सुरजेवाला ने डायरी का हावाला देते हुए कहा कि येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए बीजेपी नेताओं को 1800 करोड़ रुपए की घूस दी है। कांग्रेस के आरोपों का खंडन करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि सभी आरोप झूठे हैं, IT द्वारा दस्तावेजों को पहले ही जाली करार दिया जा चुका है, मैं मानहानि का दावा करूंगा। 

2690 करोड़ मांगी थी रिश्वत
लोकसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेस कर बीजेपी पर बड़ा हमला किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेस में सत्तारूढ़ बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि येदियुरप्पा और पार्टी के कई नेताओं के बीच करोड़ों का लेनदेन हुआ है। सुरजेवाला ने डायरी के हवाले से कहा कि 2690 करोड़ की रकम पार्टी द्वारा मांगी गई थी, लेकिन तत्कालीन सीएम येदियुरप्पा ने 1800 करोड़ रुपए पार्टी को दिए। सुरजेवाला ने डायरी में राजनाथ सिंह और अरुण जेटली के नाम होने का भी जिक्र किया।

जांच की मांग
कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी येदियुरप्पा की इस डायरी की जांच क्यों नहीं कराती। प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि हमारा मकसद कीचड़ उछालना नहीं है, हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री आएं और मामले की सच्चाई बताएं।

बीजेपी ने किया पलटवार
कांग्रेस द्वारा लगाए गए 1800 करोड़ रुपए की घूस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस झूठे कागजों के दम पर आरोप लगा रही है। जिन डायरी के पन्नों की वो बात कर रहे हैं, उनकी वास्तविकता को कांग्रेस नेता डी शिवकुमार भी नकार चुके हैं। 

कमेंट करें
qbEiL