कोरोना वायरस : इस्कॉन मथुरा ने विदेशी भक्तों से मंदिर नहीं आने की अपील की

Corona virus: ISKCON Mathura appeals to foreign devotees not to come to temple
कोरोना वायरस : इस्कॉन मथुरा ने विदेशी भक्तों से मंदिर नहीं आने की अपील की
कोरोना वायरस : इस्कॉन मथुरा ने विदेशी भक्तों से मंदिर नहीं आने की अपील की
हाईलाइट
  • कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उठाया कदम
  • विदेशी भक्तों को वायरस के बारे में जागरूक करने को कहा

डिजिटल डेस्क, मथुरा। मथुरा स्थित मशहूर इस्कॉन मंदिर ने एडवाइजरी जारी करते हुए सभी विदेशी भक्तों से अगले दो महीने तक मंदिर नहीं आने की अपील की है। एडवाइजरी को दूसरे देशों में स्थित इस्कॉन मंदिर के जरिए भक्तों तक पहुंचाया गया है। इस एडवाइजरी को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए और मथुरा के पड़ोसी जिले आगरा में बीमारी के अधिकतम संदिग्ध मामले पाए जाने के बाद जारी किया गया।

दुनियाभर में, विशेष तौर से मथुरा में इस्कॉन मंदिर भगवान कृष्ण के भक्तों की बड़ी संख्या में आकर्षित करते हैं, जिनको इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस द्वारा संचालित किया जाता है। मंदिर कोरोना वायरस को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरत रहा है। सभी कर्मचारियों को मास्क पहनने के लिए कहा गया है। मंदिर आने वाले सभी भक्तों को वायरस से बचने के लिए सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

विदेशी भक्तों को वायरस के बारे में जागरूक करने को कहा
सूत्रों ने बताया कि इस्कॉन प्रबंधन ने कुछ विदेशी भक्तों से मंदिर परिसर में दूसरे विदेशी भक्तों को वायरस के बारे में जागरूक करने को कहा है। जिला प्रशासन ने भक्तों को बार बार हाथ धोने और मास्क पहनने के लिए कहा है। जिले के एक अधिकारी ने कहा कि हम लोगों को मथुरा जाने से नहीं रोक सकते क्योंकि होली का त्योहार सिर पर है और यहां पहले से ही हजारों की तादाद में पर्यटक हैं। हालांकि, हम विभिन्न मंदिरों के प्रबंधकों से जागरूकता फैलाने और भक्तों से सावधानी बरतने की अपील कह रहे हैं।

Created On :   5 March 2020 8:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story