comScore

Coronavirus Pandemic: कोरोना से तमिलनाडु में पहली मौत, देशभर में 11 लोगों ने जान गवाई, दस को डायबिटीज

March 25th, 2020 15:26 IST
Coronavirus Pandemic: कोरोना से तमिलनाडु में पहली मौत, देशभर में 11 लोगों ने जान गवाई, दस को डायबिटीज

हाईलाइट

  • 54 वर्षीय शख्स ने गंवाई जान
  • तमिलनाडु में पहली मौत
  • देशभर में 560 हुई मरीजों की संख्या

डिजिटल डेस्क, चैन्नई। कोरोना वायरस के कारण तमिलनाडु में पहली मौत का मामला सामने आया है। बुधवार सुबह मदुरै में 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर ने कहा कि मरीज को लंबे समय से डायबिटीज और ब्ल्डप्रेशर की समस्या थी। इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र में एक संक्रमित की मौत हुई थी। यहां 63 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके साथ ही अब देश में 15 दिन में कोरोना से मरने वालों को संख्या 11 हो गई है। वहीं अब तक 500 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इनमें से 40 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पहली मौत का मामला 10 मार्च को कर्नाटक के कलबुर्गी से सामने आया था। अब तक जिन 11 लोगों की जान गई है, उनमें से 8 को शुगर या ब्लडप्रेशर की समस्या थी।

महाराष्ट्र में तीन मौतें, तीनों मुंबई में
महाराष्ट्र में बीते 8 दिन में कोरोना से पीड़ित तीन लोगों ने जान गवाई है। तीनों मामले मुंबई के हैं। सबसे पहले 17 मार्च को 64 साल के कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हुई। 21 मार्च को 69 साल के कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग की मौत हुई थी। इसके बाद में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद 24 मार्च को 63 साल के व्यक्ति की मौत हुई थी। इन तीनों ने ही मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में दम तोड़ा।

21 दिन का लॉकडाउन
कोरोना से लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन की देशबंदी का एलान कर दिया है। मतलब पूरे तीन हफ्ते तक देश में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है। प्रधानमंत्री ने साफ साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा। केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी।

कमेंट करें
Qmnas