दैनिक भास्कर हिंदी: पुलवामा: सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद

May 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, पुलवामा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद हो गया। वहीं बारपोरा गांव में छिपे आंतकवादी पत्थरबाजों की मदद से भाग निकले। शनिवार सुबह मुठभेड़ में गोली लगने से सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान वो शहीद हो गया। 

 

 

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को पुलवामा में करीब दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी अभियान के दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। हालांकि आतंकी एक घर में छिपे हुए थे, उन्हें घेर लिया गया था, लेकिन पत्थरबाजों की वजह से आतंकी भागने में सफल रहे। 

 

 

बता दें कि हाल ही में कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सद्दाम पैडर और आतंक की राह अपनाने वाले कश्मीर यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट समेत पांच आतंकियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में पांच नागरिक भी मारे गए थे। तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए थे।

 

इस साल सुरक्षा बलों ने 67 आतंकियों को ढेर किया है 

गौरतलब है कि  कश्मीर घाटी को आतंकवाद मुक्त करने के मिशन को पूरा करने के लिए भारतीय सेना ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है। इसी ऑपरेशन के जरिए सुरक्षा बलों ने इस साल अब तक में 67 आतंकवादियों का सफाया किया है। वहीं पिछले साल सेना ने 208 आतंकियों को मार गिराया था। 


10 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने किया था गिरफ्तार

हाल ही में जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए बारामूला से 10 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए थे। उत्तरी कश्मीर के हाजिन में चाचा भतीजा समेत तीन लोगों की हत्या के मामले में चार आतंकियों सहित सात ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया था।