मप्र: नामांकन के बाद बोले दिग्विजय- मेरे लिए विचारधारा महत्वपूर्ण, अंतिम सांस तक रहूंगा कांग्रेसी

I will be a Congressman till my last breath: Digvijay
मप्र: नामांकन के बाद बोले दिग्विजय- मेरे लिए विचारधारा महत्वपूर्ण, अंतिम सांस तक रहूंगा कांग्रेसी
मप्र: नामांकन के बाद बोले दिग्विजय- मेरे लिए विचारधारा महत्वपूर्ण, अंतिम सांस तक रहूंगा कांग्रेसी
हाईलाइट
  • अंतिम सांस तक कांग्रेसी रहूंगा : दिग्विजय

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन भरा। सिंह ने विधानसभा पहुंचकर नामांकन भरा और पार्टी हाईकमान के प्रति आभार जताया। इस दौरान उनके साथ पत्नी अमृता, बेटा जयवर्धन सिंह, राज्यसभा सांसद विवेक तंखा समेत कई कांग्रेस के नेता मौजूद थे। नामांकन के बाद दिग्विजय ने मध्य प्रदेश के राजनीतिक संकट के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा,  मेरे लिए पद नहीं विचारधारा महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, कट्टरवादी सोच के खिलाफ लड़ाई लड़ी है और वह आगे भी जारी रहेगी, अंतिम सांस तक कांग्रेसी रहूंगा।

"विचारधारा के साथ राजनीतिक विश्वसनीयता महत्वपूर्ण"
दिग्विजय सिंह ने संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोला और कहा, मेरे लिए विचारधारा के साथ राजनीतिक विश्वसनीयता भी महत्वपूर्ण है, मैं अपनी बात पर कायम रहता हूं। वर्ष 2003 में ऐलान किया था कि विधानसभा चुनाव हारने पर 10 साल कोई भी पद नहीं लूंगा और उस पर कायम रहा। मेरे लिए राजनीतिक विश्वसनीयता बहुत आवश्यक है, उससे मैं कोई समझौता नहीं कर सकता।

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की पांच उम्मीदवारों की लिस्ट, MP से सुमेर सोलंकी को टिकट

"कांग्रेस के 19 विधायक भाजपा के कब्जे में"
राज्य के वर्तमान हालात और भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों के सवाल पर सिंह ने कहा, देश में कानून का राज्य चलेगा या भाजपा के निर्देशों पर राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष काम करेंगे। कांग्रेस के 19 विधायक भाजपा के कब्जे में है, परिवार के लोग बात नहीं कर पा रहे हैं, फोन उनके छीन लिए गए हैं। ये भी अजीब बात है कि, कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे भाजपा के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह लेकर आते हैं। भाजपा उम्मीद करती है कि ये इस्तीफे मंजूर किए जाएं। सिंह ने कहा, जब मैं राजनीति में आया तो मेरे सामने जनसंघ भी था मगर मैंने उसे नहीं अपनाया, क्योंकि वह मेरे विचार से मेल नहीं खाता था, इसलिए कांग्रेस में शामिल हुआ।

"कांग्रेस ने हमेशा कट्टरपंथी विचारधारा का विरोध किया" 
देश के वर्तमान हालात का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, अर्थव्यवस्था गड़बड़ाई हुई है, साम्प्रदायिक सद्भाव की गंगा-जमुनी तहजीब को तोड़ा जा रहा है, देश की सामाजिक समरसता को बिगाड़ा जा रहा है। इस समय हमें यह कोशिश करनी चाहिए कि देश में जिस तरह धर्म के आधार पर नफरत पैदा हो रही है, उसे रोका जाए। कांग्रेस ने हमेशा कट्टरपंथी विचारधारा का विरोध किया है।

Rajinikanth Press Meet: रजनीकांत बोले- बिजनेस की तरह चलाई जा रहीं पार्टियां, मैं लाना चाहता हूं बदलाव

 

Created On :   12 March 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story