comScore

कश्मीर पहुंचे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को एयरपोर्ट से वापस भेजा गया

कश्मीर पहुंचे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को एयरपोर्ट से वापस भेजा गया

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया
  • अगली ही फ्लाइट से आजाद को वापस दिल्ली भेजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने और राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचे। कहा जा रहा था कि गुलाम नबी आजाद वहां पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि, उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया और अगली ही फ्लाइट से उन्हें वापस भेज दिया गया। 

जानकारी के मुताबिक विस्तारा फ्लाइट से आजाद को वापस भेजा गया। गुलाम नबी के साथ जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भी आज सुबह ही श्रीनगर पहुंचे थे। यहां उनको स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ कश्मीर के हालात पर बैठक करनी थी। गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में भी मोदी सरकार का विरोध किया था। जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले को गैर संवैधानिक करार दिया था।

गुरुवार सुबह ही जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना होने से पहले गुलाम नबी ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के कश्मीरियों के साथ बातचीत को लेकर हमला बोला था। डोभाल के स्थानीयों के साथ बातचीत के वीडियो पर  निशाना साधते हुए गुलाम नबी ने कहा, पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हैं। आजाद ने कहा, कश्मीर के लोगों पर कर्फ्यू लगाकर कानून बनाया गया है, भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।

कमेंट करें
Anz0R