कर्नाटक पुलिस ने पति और लड़की के माता-पिता को किया गिरफ्तार

karnataka police arrested husband and girls parents
कर्नाटक पुलिस ने पति और लड़की के माता-पिता को किया गिरफ्तार
बाल विवाह कर्नाटक पुलिस ने पति और लड़की के माता-पिता को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • पुजारी की तलाश

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक पुलिस ने शनिवार को कहा कि उसने बेंगलुरु के येलहंका न्यू टाउन में बाल विवाह के आरोप में एक 14 वर्षीय लड़की के 46 वर्षीय पति और माता-पिता को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अब शादी कराने वाले पुजारी की तलाश शुरू कर दी है।

लड़की को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) की हिरासत में भेज दिया गया है और वर्तमान में बेंगलुरु के विल्सन गार्डन में महिलाओं के लिए एक सरकारी आश्रय में रखा गया है।

आरोपी पति की पहचान चिक्काबेट्टाहल्ली के मकान मालिक एन. गुरुप्रसाद के रूप में हुई है। बच्ची के माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी गुरुप्रसाद ने लड़की के माता-पिता को पैसे का लालच दिया था। घटना का पता तब चला जब लड़की पीजी फैसिलिटी के मालिक के सामने टूट गई, जहां वह अपनी जानकार के साथ काम करने आई थी।

लड़की ने उसे बताया कि उसकी शादी एक मंदिर में 46 वर्षीय व्यक्ति से हुई है। इसके बाद पीजी के मालिक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि गुरुप्रसाद की पत्नी उन्हें सालों पहले छोड़कर चली गई थी और उनके कोई संतान नहीं थी। उसने लड़की और उसके गरीब परिवार की दुर्दशा को देखकर एक बुजुर्ग महिला के माध्यम से माता-पिता से संपर्क किया।

वह माता-पिता को अपनी बेटी की शादी उनसे 15,000 रुपये में करने के लिए मनाने में कामयाब रहा। माता-पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी तीन बेटियां हैं और गरीबी ने उन्हें अपने 14 वर्षीय बच्चे की शादी 46 वर्षीय व्यक्ति से करने के लिए मजबूर किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story