महरौली मर्डर: आफताब के नार्को टेस्ट के दौरान जांचकर्ताओं को मिले अहम सुराग

Mehrauli Murder: Investigators get important clues during Aftabs narco test
महरौली मर्डर: आफताब के नार्को टेस्ट के दौरान जांचकर्ताओं को मिले अहम सुराग
नई दिल्ली महरौली मर्डर: आफताब के नार्को टेस्ट के दौरान जांचकर्ताओं को मिले अहम सुराग
हाईलाइट
  • श्रद्धा की गुस्से में हत्या करने की बात स्वीकार की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की जघन्य हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने गुरुवार को नार्को टेस्ट के दौरान पीड़िता के मोबाइल फोन और उसके शरीर को काटने के लिए इस्तेमाल किए गए हथियारों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की।

सूत्रों के अनुसार, उसने श्रद्धा की गुस्से में हत्या करने की बात स्वीकार की। सूत्रों ने कहा, नार्को परीक्षण सफल रहा और जांचकर्ताओं को कई सुराग मिले। एक विस्तृत रिपोर्ट जल्द ही दिल्ली पुलिस के साथ साझा की जाएगी। आफताब को नार्को टेस्ट के लिए सुबह 8.30 बजे अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद सुबह करीब 10 बजे नार्को टेस्ट शुरू हुआ और दोपहर 12.30 बजे खत्म हुआ। आफताब को सोडियम पेंटोथल दिया गया जिसके बाद वह कम संकोची हो गया और फिर जांचकर्ताओं के सवालों का जवाब दिया।

हालांकि नार्को टेस्ट में उनके कबूलनामे को अदालत में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, फिर भी इससे साबित हुआ कि जांचकर्ता सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। यहां यह बताना जरुरी है कि पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट दोनों के निष्कर्ष अदालत में स्वीकार्य नहीं हैं। ये परीक्षण केवल दिल्ली पुलिस को सबूत इकट्ठा करने में मदद करेंगे और इस तरह दोषियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की संभावना बढ़ जाएगी।

आफताब का दूसरा नार्को टेस्ट संभवत: 5 दिसंबर को होगा। सूत्रों ने कहा, दूसरा नार्को टेस्ट बिना किसी दवा के होगा। वह पूरी तरह होश में रहेगा और उसके उत्तरों का विश्लेषण किया जाएगा। रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में उनका पॉलीग्राफ टेस्ट मंगलवार को खत्म हुआ था। एफएसएल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट अब पूरा हो गया है और विस्तृत रिपोर्ट एक या दो दिन में दिल्ली पुलिस के साथ साझा की जाएगी।

श्रद्धा और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप बंबल के जरिए मिले थे। वह 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे। 18 मई को आफताब ने कथित तौर पर श्रद्धा की हत्या कर दी, उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया और 18 दिनों की अवधि में विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Dec 2022 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story