जनरल रावत समेत केवल चार शवों की हुई पहचान, बाकी का होगा DNA टेस्ट

Only 4 dead bodies including General Rawat were identified, the rest will be DNA test
जनरल रावत समेत केवल चार शवों की हुई पहचान, बाकी का होगा DNA टेस्ट
कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रेश जनरल रावत समेत केवल चार शवों की हुई पहचान, बाकी का होगा DNA टेस्ट
हाईलाइट
  • हेलिकॉप्टर हादसे में मारे गए लोगों में से 4 शवों की पहचान हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना के हेलिकॉप्टर के क्रैश होने के बाद उसमें सवार 14 लोगों में से 13 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई थी। हादसे में एक अधिकारी बच गया था, उसका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, जहां वह जिंदगी व मौत से लड़ रहा है। बता दें कि गुरूवार को 13 लोगों का पार्थिव शरीर दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लाया गया है, जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजित डोभाल समेत तमाम लोगों ने श्रद्धांजलि दी और परिवार के लोगों के साथ गहरी संवेदना व्यक्त की है। सेना के अधिकारियों के मुताबिक अभी तक चार शवों की ही पहचान की गई है। बाकि 9 सैन्य अधिकारियों और कर्मचारियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। 

4 शवों की अभी तक हुई पहचान

बता दें कि अब तक मिली जानकारी के अनुसार, अभी सिर्फ चार शवों की पहचान हो पाई है। जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर और लांस नायक विवेक कुमार शामिल हैं। सेना के अधिकारी इन तीनों के पार्थिव शरीर उनके परिजनों के सुपुर्द करेंगे। बताया जा रहा है कि डीएनए जांच से बाकी अवशेषों की पहचान की जा रही है।

सेना की कोशिश है कि दिवंगत सैन्य अधिकारियों के परिजनों की भावनाओं का पूरा सम्मान रखा जाए, इसलिए सेना कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहते। ऐसे में पार्थिव शरीरों को पहचान संबंधी औपचारिकताएं पूरी होने तक बाकी शव सेना के बेस अस्पताल के मुर्दाघर में रखे जाएंगे।

Created On :   9 Dec 2021 6:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story