comScore

हैदराबाद एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ SC में याचिका दाखिल

हैदराबाद एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ SC में याचिका दाखिल

हाईलाइट

  • पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए याचिका दायर
  • वकीलों ने कहा- नहीं किया गया SC की गाइडलाइन्स का पालन
  • शुक्रवार को पुलिस ने किया था गैंगरेप आरोपियों का एनकाउंटर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। वकील जीएस मणि और प्रदीप कुमार यादव ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख करते हुए बताया कि 'एनकाउंटर में शीर्ष अदालत की 2014 की गाइडलाइन्स का पालन नहीं किया गया।'

गौरतलब है कि हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार तड़के वेटरनरी डॉक्टर से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया था। इन आरोपियों को पुलिस उसी जगह लेकर गई थी, जहां उन्होंने महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद उसे जला दिया था। इस दौरान आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की और पुलिस ने उनका एनकाउंटर कर दिया।

क्या था मामला ?

दरअसल 27 नवम्बर को हैदराबाद नेश्नल हाईवे 44 से एक वेटरिनरी डॉक्टर अपने घर की तरफ जा रही थी। इस दौरान उसकी स्कूटी खराब हो गई। कुछ लोग उसके पास आए और उसे मदद की पेशकश की। इसके बाद आरोपियों ने उसके सा​थ रेप कर, जिंदा जला दिया। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश का माहौल बन गया। देशभर में डॉक्टर के जस्टिस के लिए लोगों ने प्रदर्शन किया। यहां तक कि न्याय के लिए संसद में बवाल तक हो गया।

कमेंट करें
O4XEf