कर्नाटक जीत पर राहुल बोले- भ्रष्ट हैं मोदी, 2019 के चुनाव में भी हारेंगे

Rahul Gandhi address Press Conference on Karnataka victory
कर्नाटक जीत पर राहुल बोले- भ्रष्ट हैं मोदी, 2019 के चुनाव में भी हारेंगे
कर्नाटक जीत पर राहुल बोले- भ्रष्ट हैं मोदी, 2019 के चुनाव में भी हारेंगे

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में चार दिनों की जोड़-तोड़ के बाद आखिरकार बीजेपी की सरकार गिर गई। दो दिन तक मुख्यमंत्री रहने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा दे दिया। कर्नाटक में बीजेपी की इस हार पर राहुल गांधी ने शनिवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित किया। उन्होंने इस दौरान कर्नाटक में चले इस पूरे घटनाक्रम के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए छूट दी। राहुल ने कहा, "पीएम मोदी ने देश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। वे भ्रष्ट हैं। कर्नाटक की ही तरह वे 2019 में भी हारेंगे।"

 


राहुल ने कहा, "कर्नाटक में एक बार फिर बीजेपी ने लोकतंत्र और संविधान को नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। पूरे देश में संघ और बीजेपी, लोकतंत्र और संविधान को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इन्हें रोकने की जरूरत है और पूरा विपक्ष मिलकर इन्हें रोकेगा। विपक्ष एकजुट होकर 2019 के आम चुनाव में पीएम मोदी को हराएगा। राहुल ने यह भी कहा कि पीएम मोदी खुद को देश से बड़ा समझते हैं, उन्हें यह समझाने की जरूरत है कि प्रधानमंत्री कभी देश से बड़ा नहीं हो सकता।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में बीजेपी सरकार गिरी, विश्वास मत से पहले येदियुरप्पा का इस्तीफा

कर्नाटक विधानसभा में बीएस येदियुप्पा के सीएम पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद बीजेपी के विधायक और स्पीकर द्वारा राष्ट्रगान खत्म होने से पहले ही सदन से चले जाने पर भी राहुल गांधी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा, "राष्ट्रगान से पहले ही बीजेपी नेताओं का सदन से चले जाना साबित करता है कि इनकी देशभक्ति झूठी है। ये लोग संवैधानिक संस्थाओं का बिल्कुल सम्मान नहीं करते हैं।"

Created On :   19 May 2018 11:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story