जनरल रावत की मौत पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कही ये बड़ी बात

Rajya Sabha MP Sanjay Raut said this big thing on the death of General Rawat
जनरल रावत की मौत पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कही ये बड़ी बात
कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसा जनरल रावत की मौत पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कही ये बड़ी बात
हाईलाइट
  • संजय राउत ने जनरल रावत की मौत पर जताया संदेह
  • हम सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण का दावा करते
  • फिर ये कैसे हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत की असामयिक दुखद निधन के एक दिन बाद शिवसेना के नेता व राज्यसभा सांसद ने गुरूवार को कहा कि जनरल रावत की मौत पर लोगों के मन में संदेह पैदा करती है।

उन्होंने कहा कि जनरल रावत ने हाल के दिनों में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ देश की सैन्य प्रतिक्रिया तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी। इसलिए जब ऐसी दुर्घटना होती है तो लोगों के मन में संदेह का भाव आज जाता है। राउत ने कहा कि जनरल रावत को ले जाने वाला हेलिकॉप्टर दो इंजनों द्वारा संचालित एक आधुनिक हेलिकॉप्टर था। उन्होंने पूछा, हम सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण का दावा करते हैं तो ऐसा कैसे हो सकता है? 

पीएम और रक्षा मंत्री दूर करें भम्र

आपको बता दें संजय राउत ने कहा कि इस दुर्घटना से पूरा देश और नेतृत्व भ्रमित हो सकता है। इसलिए देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को सभी लोगों का  संदेह दूर करना चाहिए। शिवसेना नेता ने यह भी कहा कि जनरल रावत ने पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा किए गए हवाई हमलों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

बिपिन रावत समेत 13 लोगों की हुई थी मौत

आपको बता दें कि भारत के पहले रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका और सशस्त्र बलों के 11 अन्य कर्मियों की बुधवार को तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट सैन्य हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मौत हो गई थी। वायुसेना ने पूरे घटना की जानकारी दी थी। इस घटना ने पूरे देश को सदमे डाल दी है, चारों तरफ बस हेलिकॉफ्टर दुर्घटना में मारे गए सैन्य अधिकारियों की ही चर्चा हो रही है। देश के कई शहरों में लोग दिवंगत सैन्य कर्मियों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 

 

 

 

Created On :   9 Dec 2021 7:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story