दैनिक भास्कर हिंदी: UP Video: संभल के सरकारी अस्पातल में बच्ची के शव को कुत्तों ने नोचा, सफाईकर्मी और वार्ड ब्वॉय सस्पेंड

November 27th, 2020

हाईलाइट

  • उत्तर प्रदेश के संभल से एक झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया
  • समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया
  • वीडियो में स्ट्रेचर पर सफेद चादर से ढके एक शव को कुत्ता नोचता दिखाई दे रहा है

डिजिटल डेस्क, संभल। उत्तर प्रदेश के संभल से एक झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया है। समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो में स्ट्रेचर पर सफेद चादर से ढके एक शव को कुत्ता नोचता दिखाई दे रहा है।

 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये शव गुरुवार को सड़क दर्घटना में घायल एक लड़की का है जिसे इलाज के लिये अस्पताल लाया गया था। हालांकि यह साफ नहीं हो सका है कि यहां पहुंचने से पहले लड़की की मौत हो गई थी या फिर इलाज के दौरान उसकी जान चली गई। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अस्पताल में काम करने वाले एक सफाईकर्मी और एक वार्ड ब्वॉय को सस्पेंड कर दिया गया है।

चीफ मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. सुशील वर्मा ने कहा हमने शुरुआती जांच में स्वीपर और वार्ड ब्वॉय को जिम्मेदार पाया है। हमने दोनों को सस्पेंड कर दिया है। हमने उस डॉक्टर और फॉर्मासिस्ट से भी इस मामले में स्पष्टीककरण मांगा है जो इमरजेंसी ड्यूटी पर था। इस मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

समाजवादी पार्टी से वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,  'संभल में स्वास्थ्य सेवाओं की रोंगटे खड़े कर देने वाली खौफनाक तस्वीर आई सामने। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही की वजह से स्ट्रेचर पर रखे बच्ची के शव को कुत्तों ने नोच कर खाया। जांच करा लापवाही बरतने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई। शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना! लड़की के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। वहीं, अस्पताल ने आवारा कुत्तों की समस्या की बात को माना है।

अस्पताल के एक डॉक्टर के मुताबिक, परिजन कुछ देर के लिये शव को छोड़कर चले गये थे, इसी दौरान यह घटना हुई। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि यहां आवारा कुत्तों की समस्या है। इस समस्या को लेकर कई बार स्थानीय प्रशासन को शिकायती पत्र लिखा है। तमाम शिकायतों के बाद भी अब तक इस समस्या का कोई हल नहीं निकाला गया। 

खबरें और भी हैं...