यूपी:नदी में राम नाम का लिखा पत्थर तैरता मिला

UP: A stone written in the name of Ram was found floating in the river
यूपी:नदी में राम नाम का लिखा पत्थर तैरता मिला
उत्तर प्रदेश यूपी:नदी में राम नाम का लिखा पत्थर तैरता मिला
हाईलाइट
  • कुछ स्थानीय लोगों का दावा है कि पत्थर राम सेतु से जुड़ा है

डिजिटल डेस्क,  मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में इसान नदी में तैरते एक पत्थर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसका वजन लगभग 5.7 किलोग्राम बताया गया है और इस पर भगवान राम का नाम अंकित है।मैनपुरी के थाना बेवर इलाके के अहीमलपुर से वायरल वीडियो में पत्थर को पानी पर तैरते देखा जा सकता है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को कुछ बच्चे नदी में मछली पकड़ने गए थे, तभी उन्होंने नदी में पत्थर तैरते देखा।

बच्चे पत्थर लेकर गांव के बुजुर्गों के पास पहुंचे। कुछ स्थानीय लोगों का दावा है कि पत्थर राम सेतु से जुड़ा है। वह पुल जो तब बनाया गया था जब भगवान राम महाकाव्य रामायण में रावण के साथ युद्ध के लिए जा रहे थे।

ग्राम प्रधान नितिन पांडेय ने कहा, हां नदी में तैरता एक पत्थर मिला है, जिस पर राम का नाम लिखा है। हमने इसे घर में रखा है। कुछ लोग कहते हैं कि यह रामेश्वर का पत्थर है, जिससे पुल बनाया गया था। हर किसी की अपनी राय है लेकिन चीजों को सत्यापित करना होगा।स्थानीय लोग चाहते हैं कि इस पत्थर को पूजा के लिए मंदिर के पास स्थापित किया जाए।इस बीच जिला अधिकारियों ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उन्हें घटना की पूरी जानकारी नहीं है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story