comScore

उत्तराखंड: नैनीताल में भारी बारिश और ओले में भी नहीं डिगे कदम, शराब के लिए लाइन में घंटों भीगते रहे लोग

उत्तराखंड: नैनीताल में भारी बारिश और ओले में भी नहीं डिगे कदम, शराब के लिए लाइन में घंटों भीगते रहे लोग

हाईलाइट

  • शराब के लिए लाइन में खड़े लोग बारिश में भीगते रहे
  • बीते 24 घंटे में देश में 3900 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

डिजिटल डेस्क, नैनीताल। देशभर में लॉकडाउन के कारण 40 दिन से शराब की दुकानें बंद थीं। इसके बाद 4 मई से लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब और पान-तंबाकू की बिक्री में सरकार ने ढील क्या दी लोग कोरोना को भूल ही गए। क्या लॉकडाउन और क्या सोशल डिस्टेंसिग, बस एक ही जूनून किसी तरह शराब मिल जाए। जिन दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है, वहां तीन-तीन किलोमीटर लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं, वहीं दूसरी ओर कई जगह दुकानों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

बीते दो दिन से देशभर में शराब की दुकानों के सामने ये ही नजारें हैं। इसे रोकने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ रही हैं। दिल्ली में तो हालत यह हो गई कि भीड़ को देखते हुए दुकानें बंद करानी पड़ीं। इस बीच मंगलवार को उत्तराखंड के नैनीताल से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया, जिसमें लोग भारी बारिश और ओलावृष्टि के बावजूद लोगों के कदम नहीं डिगे। लोग लाइन में खड़े होकर घंटेभर तक अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। 

शराब के लिए लाइन में खड़े लोग बारिश में भीगते रहे
दरअसल, नैनीताल में लॉकडाउन के दौरान करीब एक महीने से भी ज्यादा वक्त से शराब की दुकानें बंद थीं। दुकान खुलते ही शराब के शौकीन इस कदर दुकानों पर टूट पड़े जैसे मानो आज ही के बाद दुबारा अब शराब मिलेगी ही नहीं। नैनीताल के माल रोड की दुकान पर शराब के शौकीन भारी बारिश और ओलावृष्टि में खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। 1 घंटे से हो रही भारी बारिश और ओलावृष्टि भी इन शराब के शौकीनों के कदमों को नहीं डिगा पाई।

दुकान खाली होने तक लोग लाइन में लगे रहे लोग
बता दें, उत्तराखंड में सोमवार को शराब की दुकानें खोल दी गई थीं, लेकिन नैनीताल में मंगलवार को लॉकडाउन के बाद पहली बार शराब की दुकानें खोली गई थीं। शराब खरीदने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग घरों से निकले और सुबह 7 बजे से लाइन में लग गए। भारी बारिश के बावजूद शराब खरीदने वालों के हौसले डिगते नजर नहीं आए। जब तक शराब की दुकान पूरी खाली नहीं हो गई, ये लोग यूं ही बारिश में भीग कर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। जिन्हें शराब मिल गई, वे खुशी से फूले नहीं समाए और जिन्हें नहीं मिली वे मायूस होकर घर लोट गए।

बीते 24 घंटे में देश में 3900 नए कोरोना पॉजिटिव मिले
बता दें कि देश में लॉकडाउन में छूट देने के साथ ही बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3 हजार 900 नए मामले सामने आए हैं। इससे देश में अब तक कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 46 हजार 711 पहुंच गई है और 1 हजार 583 लोगों की मौत हो चुकी है।

कमेंट करें
R7IQU