उत्तर प्रदेश: मेरठ में फोम और रद्दी के गोदाम में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

मेरठ में फोम और रद्दी के गोदाम में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया
  • मेरठ में फोम और रद्दी के गोदाम में लगी भीषण आग
  • कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बुद्ध प्रकाश रोड पर स्थित एक फोम और रद्दी से भरे गोदाम में सोमवार को भीषण आग लग गई, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। पांच दमकल गाड़ियों ने तीन घंटे से ज्यादा समय की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार शाम 5 बजे आग पर काबू पा लिया। राहत की बात यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन गोदाम में रखी फोम और रद्दी का पूरा स्टॉक पूरी तरह से जलकर खाक हो गया, जिसके चलते लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है। आसपास के प्रतिष्ठानों ने सबसे पहले सोमवार शाम करीब 4 बजे आग की लपटें देखीं, जिसके बाद उन्होंने तुरंत स्थानीय अग्निशमन सेवा विभाग को सूचित किया।

एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि गोदाम में फोम और अन्य उत्पादों की मौजूदगी के कारण आग परिसर के भीतर तेजी से फैल गई, जिससे अग्निशामकों को आग बुझाने में कठिनाई हुई। अग्निशमन अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि आग लगने के कारण अभी पता नहीं चल पाया है। टीम द्वारा घटनास्थल की जांच के बाद ही सटीक कारण का पता चल सकेगा। किस्मत से आग उस समय लगी जब गोदाम में कोई नहीं था और इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ।” अग्निशमन अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान पाया गया है कि गोदाम मालिक के पास किसी प्रकार की एनओसी नहीं है और वह रिहायाशी इलाके में गोदाम चला रहा था। गोदाम संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Nov 2023 2:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story