comScore

कपलिंग अचानक टूटने से दो हिस्सों में बंट गई मालगाड़ी, कुछ ट्रेनें हुईं लेट

August 03rd, 2018 12:26 IST
कपलिंग अचानक टूटने से दो हिस्सों में बंट गई मालगाड़ी, कुछ ट्रेनें हुईं लेट

डिजिटल डेस्क, अकोला। बडनेरा की ओर से कोयला लेकर आ रही मालगाड़ूी की कपलिंग अचानक टूट जाने की वजह से गाड़ी दो भागों में बंट गई। समय पर पता चलने के कारण कोई अप्रिय हादसा नहीं हुआ। हालांकि कुछ देर तक रेल यातायात प्रभावित होने की जानकारी रेलवे सूत्रों की ओर से दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मालगाड़ी बडनेरा की ओर से कोयला लेकर पारस जा रही थी। तभी करीब 7 बजे के दरमियान अकोला-बोरगांव मार्ग पर स्थित यावलखेड़ रेलवे स्थानक के समीप 586/21  के मालगाड़ी का कपलिंग टूट गया। जिससे मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। मालगाड़ी का पाइप ड्राप हो जाने के कारण ट्रेन आगे नहीं बड़ पाई, नहीं तो आधी मालगाड़ी आगे जा सकती थी और बाकी डिब्बे उसी स्थान पर रह जाते। कुछ देर बार गार्ड ने इसकी जानकारी अकोला रेलवे स्थानक के आला अधिकारियों को दी। जिसके बाद अकोला से अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। कुछ देर तक मरम्मत का कार्य किए जाने के बाद मालगाड़ी की उसके गंतव्य की ओर रवाना किया गया। 

हो सकती थी अनहोनी
मालगाड़ी का कपलिंग टूट जाने के बाद ट्रेन एक ही जगह पर ठहर गई। रेलवे सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यदि ट्रेन के कुछ हिस्से आगे निकल जाते और कुछ जगह पर रह जाते तो इस रुट से आने वाली अन्य ट्रेनों के साथ अनहोनी हो सकती थी।

थोड़े समय के लिए प्रभावित रहा यातायात
बडनेरा से अकोला की ओर चलने वाली कुछ ट्रेनों को इसके बारे में जानकारी देते हुए उन्हें थोड़े समय के लिए रोके जाने की जानकारी प्राप्त हुई। पहले से ही ट्रेनें देरी से चल रही हैं। ऊपर से इस घटना के चलते यह ट्रेनें और भी ज्यादा विलंब से चली, जिससे यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। ट्रेक प्रभावित होने के कारण अकोला स्टेशन पर कुछ एक ट्रेनें पीछे के स्टेशनों पर खड़ी रहीं। जब रेलवे ट्रेक से मालगाड़ी के छूटे हुए डिब्बे हटाए गए इसके बाद ही सही ढंग से ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ एक ट्रेनों को दूसरी पटरी से दौड़ाया गया।

कमेंट करें
QBaOn