नागपुर रेलवे स्टेशन पर धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप

Explosions at Nagpur railway station,Flutter in passengers
नागपुर रेलवे स्टेशन पर धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप
नागपुर रेलवे स्टेशन पर धमाका, यात्रियों में मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क,नागपुर। रेलवे स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब यात्रियों ने तेज धमाके की आवाज सुनी। धमाके की आवाज सुनते ही पुलिस ,आरपीएफ समते आला अफसर मुस्तैद हो गए। जब जांच की गई तो पता चला कि शार्ट सर्किट से धमाके की आवाज सुनाई दी।

दरअसल गाड़ी नंबर 12145 एलटीटी-भुवनेश्वर एक्सप्रेस नागपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक आ रही थी। उसके S2 बोगी के ऊपर एक तार बंधा था, जिसका एक सिरा ऊपर की ओर उठा हुआ था। गाड़ी जब प्लेटफार्म पर लग रही थी तो उक्त तार का वह सिरा ओएचई से लग गया। शॉर्ट सर्किट होने से तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। धमाका इतना तेज था कि बोगी में बैठे यात्री बुरी तरह डर गए। रेल कर्मचारियों के साथ जीआरपी व आरपीएफ के जवान भी पहुंचे। जांच में स्थिति साफ होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि जब तक ट्रेन के ऊपर बंधे तार को हटाया नहीं गया तब तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही।

वहीं नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक और मामला सामने आया है। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 पर यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन में सांप के निकलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। यशवंतपुर एक्सप्रेस सुबह साढ़े 10 बजे नागपुर स्टेशन से टाटा के लिए जा रही थी। इस ट्रेन के इंजन के बाद वाले डिब्बे में 6 फुट का सांप पार्सल चढ़ाने वालों को दिखाई दिया। यह सूचना स्टेशन मास्टर सहित अधिकारियों को दी गई। आरपीएफ, जीआरपी को बुलाकर यात्रियों को रोक दिया गया। इसके बाद सर्प एक्सपर्ट को बुलाकर सांप को पकड़ा गया।

Created On :   1 Aug 2017 7:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story