फर्जी IB अधिकारी बनकर ठगी, शोरूम संचालक को 1 करोड़ की चपत

Fake IB officer becomes cheated, showroom operator gets Rs 1 crore
फर्जी IB अधिकारी बनकर ठगी, शोरूम संचालक को 1 करोड़ की चपत
फर्जी IB अधिकारी बनकर ठगी, शोरूम संचालक को 1 करोड़ की चपत

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर में फर्जी आईबी अफसर बनकर करीब 1 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने खुद को आईबी का अफसर बताकर शोरूम संचालक से धोखाधड़ी की और 135 वाहनों की डिलेवरी लेकर फरार हो गया।

दरअसल तीन आरोपी तिलक राज मोटर्स के संचालक करन सिंह कोहली के यामाहा बाइक शोरूम पहुंचे थे। आरोपियों ने खुद को आईबी का अधिकारी बताया और कहा कि उन्हें विभाग के लिए 12 सौ बाइकें चाहिए। उन्होंने यह भी सावधानी बरतने को कहा कि मामला चूंकि आईबी का है इसलिए इस खरीदी का जिक्र किसी से नहीं किया जाए।आरोपियों ने अपना नाम दिनेश कुमार, शक्ति सिंह और हरिचरण भारद्वाज बताया। इसके बाद संचालक ने उन्हें 135 बाइकों की डिलेवरी दे दी। इसकी एवज में आरोपियों ने शोरुम संचालक को चैक दे दिया।

चैक बाउंस होने पर खुलासा
आरोपियों ने ठगी इतने शातिर अंदाज में की थी कि संचालक को ठगे जाने का कोई अहसास नहीं हुआ। जब संचालक ने आरोपियों का दिया चैक बैंक में डाला तो बाउंस हो गया। इसके बाद संचालक को ठगे जाने का अहसास हुआ। इसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में ओमती पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों का हुलिया पता करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। इसके अलावा उनके मोबाइल नंबर तथा अन्य सबूतों के आधार पर खोजबीन की जा रही है

Created On :   31 July 2017 2:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story