comScore

अकोला के प्लायवुड निर्माण कंपनी में लगी आग

अकोला के प्लायवुड निर्माण कंपनी में लगी आग

डिजिटल डेस्क, अकोला। अकोला पातूर मार्ग पर स्थित हिंगाण फाटे पर बाजोरिया पेट्रोल पंप के पास एक प्लायवुड कंपनी में आग लग गई।  सागर राठी नामक व्यवसायिक का यहां लकड़ा का गोदाम है। इस गोदाम में अचानक  शनिवार को अज्ञात कारणों के  आग लग गई थी। आग लगने की जानकारी मिलते ही मनपा  दमकल विभाग के अगिशमन सुरक्षा अधिकारी रमेश ठाकरे ने मौका ए वारदात स्थल पर तीन दमकल वाहनों को रवाना किया। दमकल कर्मचारियों ने काफी प्रयास कर आग को नियंत्रित किया। इस आग को बुझाने में दल शामिल कर्मचारियों को 3 घंटे की मेहनत के बाद सफलता मिली।
 
हो सकती थी बड़ी दुर्घटना 

आर के लकड़ी फर्निचर गोदाम से सटकर बाजोरिया पेट्रोल पंप है यदि दमकल विभाग के कर्मचारियों को वहां पहुंचने में थोडा समय लग जाता और आग उग्र रूप धारण करते हुए पेट्रोल पंप तक पहुंच जाती कोई बड़ी अनहोनी की घटना घट सकती थी। लेकिन मनपा दमकल विभाग की सतर्कता के चलते एक बड़ा हादसा टल गया।

आग लगने का कारण अज्ञात 
रात दो बजे के समय अचानक गोदाम में आग लगने की संभावना को तलाशा जा रहा है। रात के समय गोदाम बंद होने के कारण वहां पर किसी प्रकार के काम होने की संभावना नहीं है जिससे इस गोदाम में की जाने वाली बिजली आपूर्ति के कारण आग लगने की जानकारी सामने आ रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

 शाम को कबाड़ गोदाम में लग चुकी थी आग 
शुक्रवार की शाम इसी परिसर में पाटनी कोल्ड स्टोरेज के सामने लाल बंगला परिसर निवासी समीर खान के कबाड़ का गोदाम है। शाम के समय अचानक गोदाम में आग लग गई थी। आग इतनी भयानक थी कि कई किलोमीटर तक गोदाम से ऊंठने वाला धुआं दिखाई दे रहा था। इस गोदाम में लगी आग ने वहां पर खड़े दुपहिया तथा चारपहिया वाहनों को भी अपने कब्जे में ले लिया था। कई घंटों की मशक्कत के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों को आग बुझाने में सफलता मिली थी। कबाड़ गोदाम में लगी आग की राख ठंडी भी नहीं हुई थी कि कुछ दूरी पर स्थित आर के लकड़ी फर्निचर के गोदाम में रात के समय आग लग गई थी।  
 

कमेंट करें
mrK1R