comScore

आखिर प्रिंशु सिंह ने क्यों की खुदकुशी?, पढ़िए उसका लिखा सुसाइड नोट

आखिर प्रिंशु सिंह ने क्यों की खुदकुशी?, पढ़िए उसका लिखा सुसाइड नोट

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कांग्रेस नेता हेमंत कटारे पर रेप का आरोप लगाने के बाद चर्चा में आई युवती प्रिंशु सिंह ने यूपी के मऊ जिले में खुदकुशी कर ली। जहर खाने से पहले उसने एक लंबा सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें मौत की वजह भी बताई गई है। वो अपनी शादी टूटने से बेहद दुखी थी, प्रिंशु ने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने मंगेतर कालका प्रताप सिंह उर्फ बॉबी को ठहराया है, उसने कालका के भाई अरविंद प्रताप सिंह, विश्वनाथ प्रताप सिंह और चाचा जेपी सिंह को भी बराबर दोषी ठहराया है। सुसाइड नोट के मुताबिक प्रिंशु का मंगेतर कालका शादी के पहले ही कई बार उसके साथ फिजिकल रिलेशन बना चुका था, वो कालका सिंह उर्फ बॉबी को अपना पति मान चुकी थी, लेकिन कालका ने प्रिंशु से शादी करने से इनकार कर दिया था।

पढ़िए प्रिंशु का लिखा सुसाइड नोट

भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता का कोर्स कर चुकी प्रिंशु सिंह अपनी मां के साथ भोपाल के स्टेशन बजरिया इलाके में किराए छोटे से मकान में रहती थी। उसके पिता भरत सिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी और झांसी में सब इंस्पेक्टर कालका प्रताप सिंह उर्फ बॉबी की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। दोनों ने बातचीत के बाद शादी करने पर सहमति भी जताई थी। भरत सिंह के मुताबिक सब कुछ तय हो चुका था, इसके बाद भी बॉबी लगातार पैसों की मांग कर रहा था। उन्होंने बताया कि सबसे पहले मैं बॉबी के घर जाकर 24,80,000 रुपए देकर आया और तिलक के समय कार देने की बात तय हुई, लेकिन ऐन मौके पर आरोपी ने शादी के लिए मना कर दिया। गौरतलब है कि 7 मई को सगाई होना थी और 15 मई को शादी होनी थी। प्रिंशु के परिवारवालों ने झांसी में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात कालका प्रताप सिंह उर्फ बॉबी पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत उत्तर प्रदेश के थाना झूंसी प्रयागराज (इलाहाबाद) में दर्ज हुई है। प्रिंशु के पिता गुजरात में प्राइवेट नौकरी करते थे, ऐसे में ये सवाल भी उठाया जा रहा है कि परिवार के पास लड़के वालों को देने के लिए लाखों रुपए कहां से आए?

बॉबी के परिवार वालों ने धमकाया
भरत सिंह ने सब इंस्पेक्टर कालका प्रताप के परिजनों पर भी आरोप लगाए हैं। भरत के अनुसार बॉबी के मना करने के बाद हम उनके घर जब बात करने पहुंचे तो उन्होंने धमकी देते हुए घर से निकाल दिया और कहा कि जाओ जो कार्रवाई करनी है करो। इसी बात से दुखी होकर प्रिंशु ने जहर खा लिया।

हेमंत कटारे पर लगाया था आरोप
कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे दिवंगत सत्यदेव कटारे के बेटे और अटेर से पूर्व कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर प्रिंशु सिंह ने बलात्कार और ब्लेकमेलिंग के आरोप लगाए थे। प्रिंशु सिंह ने एक वीडियो शेयर किया था। इसमें युवती ने हेमंत कटारे को एक रेपिस्ट बताया था। लड़की ने वीडियो में कहा था, 'अटेर विधायक हेमंत कटारे एक बहुत बड़ा रेपिस्ट है। उसने मेरी लाइफ बर्बाद कर दी है। मेरे उसके साथ फिजिकल रिलेशन रहे हैं और उसके पास मेरे कुछ फोटो और वीडियो है जिसके नाम पर वह मुझे ब्लैकमेल कर रहा है।' लड़की ने दावा किया था कि उसके पास हेमंत कटारे से बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग और मिलने के फोटो-वीडियो सभी हैं। 

मामले पर हेमंत कटारे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वीडियो मुझे ब्लैकमेल करने के लिए बनाया गया था। लड़की जो आरोप इस वीडियो में लगा रही है वे सब निराधार है। लड़की मुझे ब्लैकमेल करना चाहती थी और इसके बदले में उसने मुझसे 2 करोड़ की मांग की थी। हालांकि बाद में आरोप लगाने वाली युवती ने एक शपथ पत्र जारी कर सभी आरोप वापस ले लिए थे।

कमेंट करें
aNY8E