Hero MotoCorp और TVS ने रोका उत्पादन, जानें वजह

Hero MotoCorp and TVS stop production, know the reason
Hero MotoCorp और TVS ने रोका उत्पादन, जानें वजह
Hero MotoCorp और TVS ने रोका उत्पादन, जानें वजह
हाईलाइट
  • टीवीएस कंपनी भी दो दिन (16-17 अगस्त) उत्पादन नहीं करेगी
  • हीरो मोटोकॉर्प कंपनी 18 अगस्त तक कोई उत्पादन नहीं करेगी
  • हीरो मोटोकॉर्प ने तनावपूर्ण दौर से गुजरने के संकेत दिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने घोषणा की है कि वह चार दिनों के लिए उत्पादन बंद कर रही है। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में आई इस मंदी के दौरान कंपनी 18 अगस्त तक कोई उत्पादन नहीं करेगी। हीरो मोटोकॉर्प ने तनावपूर्ण दौर से गुजरने के संकेत दिए हैं। 

बड़े पैमाने पर नौकरियां गई
कंपनी ने कहा, "यह स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और सप्ताहांत के कारण सालाना अवकाश का भी हिस्सा है, लेकिन आंशिक तौर पर यह बाजार में घटती मांग का भी संकेत है।" खपत की कमी के कारण भारत में फिलहाल ऑटो सेक्टर सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। पिछली कुछ तिमाहियों में इस सेक्टर में बड़े पैमाने पर नौकरियां गई हैं। 

नौ महीनों से बिक्री में गिरावट
औद्योगिक आंकड़ों के अनुसार, सभी खंडों में लगातार नौ महीनों से बिक्री में गिरावट हुई है। इससे पूरे ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी छाई हुई है। हीरो मोटोकॉर्प विनिर्माण को बंद करने वाला पहला ऑटो निर्माता नहीं है। इससे पहले टाटा मोटर्स, अशोक लीलैंड और कुछ अन्य कंपनियां ऐसी घोषणाएं कर चुकी हैं। कंपनी ने आगे कहा कि उत्पादन योजना बाजार की गतिशीलता और मांग पर निर्धारित होती है।

सुंदरम-क्लेटॉन दो दिन के लिए बंद
इसके अलावा टीवीएस समूह के लिए कलपुर्जा बनाने वाली सुंदरम-क्लेटॉन ने भी दो दिन (16-17 अगस्त) उत्पादन नहीं करने की घोषणा की थी। क्लेटॉन ने शुक्रवार को कहा कि वह तमिलनाडु के पाड़ी स्थित कारखाने का परिचालन दो दिन के लिए बंद करेगी।

Created On :   17 Aug 2019 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story