comScore

T-Series बना दुनिया का नंबर वन Youtube Channel, PewDiePie को पछाड़ा

T-Series बना दुनिया का नंबर वन Youtube Channel, PewDiePie को पछाड़ा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। म्यूजिक कंपनी और भारतीय फिल्म प्रोडक्शन हाउस T-Seriesने Youtube पर 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स बनाकर एक नया इतिहास रच दिया है। यानी कि अब T-Series यूट्यूब पर दुनिया में अब सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाला चैनल बन गया है। T-Seriesने स्वीडन की कंपनी PewDiePie को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की है। इस संबंध में T-Series ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है। 

इस आंंकड़े को किया था पार
T-Series ने PewDiePie नाम के स्वीडन के चैनल को पीछे छोड़कर नंबर 1 पोजिशन हासिल की है। आपको बता दें कि इससे पहले PewDiePie दुनिया का सबसे बड़ा Youtube चैनल था। जिसके पास 96 मिलियन सब्सक्राइबर है, जबकि T-Seriesइस आंकड़े को पार करते हुए 100 मिलियन सब्सक्राइबर वाला Youtube चैनल बन गया है। T-Series ने ट्वीट करते हुए 'दुनिया का सबसे बड़ा YouTube चैनल' का टाइटल अपने नाम करने की घोषणा की। 

पांच सालों तक इस कंपनी का राज

बुधवार दोपहर तक T-Seriesके 100 मिलियन 19 हजार 987 सब्सक्राइबर्स हो गए थे, जबकि प्रतिद्वंद्वी प्यू डीपाई 96 मिलियन 1 लाख 84 हजार 806 यूजर्स के साथ दूसरे नंबर पर है। जानकारी के लिए बता दें कि Youtube पर बीते पांच सालों से PewDiePie लगातार नंबर वन पॉजीशन पर बना हुआ था। हालांकि बीते साल अक्टूबर में T-Seriesने 90 मिलियन के आंकड़े को पार लिया था। इसके बाद इस साल मार्च में दोनों के आंकड़े करीब बराबर हो गए थे। 

दोनों के बीच लगी थी होड़
दोनों Youtube चैनल के बीच नंबर वन बनने की होड़ थी। नंबर वन बनने के लिए T-Seriesके मालिक भूषण कुमार ने सोशल मीडिया पर #BharatWins के साथ एक कैम्पेन भी चलाया था। इसके माध्यम से उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया था कि T-Seriesको दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किया जाने वाला चैनल बनाने में सहायता करें। 

लोगों से किया था आग्रह
उन्होंने लिखा था कि अपने पिता गुलशन कुमार के सपने को आगे बढ़ाने के लिए मैंने इस चैनल की शुरुआत की थी। आज, यह आपसे और पूरे राष्ट्र से जुड़ गया है। यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक पल है, इसलिए एकजुट हों और T-Series यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें और भारत को गौरवान्वित करें। 

कमेंट करें
UlqfF