ये प्लान दिलाएगा प्राइवेट नौकरी से छुटकारा और कर सकते हैं खुद का बिजनेस

now you can get rid of the private job and do your own business
ये प्लान दिलाएगा प्राइवेट नौकरी से छुटकारा और कर सकते हैं खुद का बिजनेस
ये प्लान दिलाएगा प्राइवेट नौकरी से छुटकारा और कर सकते हैं खुद का बिजनेस
हाईलाइट
  • 1 करोड़ का फंड पाने के लिए मयुचुअल फंड एसआईपी में हर माह 20
  • 000 रुपए का निवेश शुरू करना होगा।
  • 10 साल का प्लान आपको दिलाएगा प्राइवेट नौकरी से छुटकारा।
  • निवेश पर सालाना 14 से 16 फीसदी की रेंज में रिटर्न मिलता है तो आप 10 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड बना लेंगे।

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। अगर आप प्राइवेट नौकरी छोड़कर खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन प्लान है। ऐसा करने के लिए हमारे पास आपके लिए 10 साल का एक फाइनेंशियल प्‍लान हैं जिससे आप 10 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड बना सकते हैं। इस पैसे से आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं या इस पैसे को म्‍युचुअल फंड में भी निवेश कर रिटर्न से मिलने वाले पैसे से अपने मंथली खर्च और जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।


बैंक बाजार डॉटकॉम के सीईओ आादिल शेट्टी ने को बताया कि जो लोग एकमुश्‍त निवेश के साथ एसआईपी को जोड़ना चाहते हैं उनके लिए लंबी अवधि का प्‍लान अच्छा ऑप्शन है। अगर आप 5 लाख रुपए म्‍युचुअल फंड में एकमुश्‍त निवेश करते हैं और इस पर सालाना 15 फीसदी रिटर्न मिलता है तो यह 10 साल में 20.22 लाख रुपए हो जाएगा। आप इसी फंड में 20,000 रुपए की एसआईपी शुरू कर सकते हैं। आप एसआईपी में निवेश को हर साल 15 फीसदी बढ़ाते रहें। आपके निवेश पर सालाना 15 फीसदी रिटर्न मिलता है तो 10 साल बाद आपके एसआईपी अकाउंट 95.56 लाख रुपए होंगे। आपका एकमुश्‍त 5 लाख रुपए का निवेश और एसआईपी निवेश मिलाकर 10 साल में आपको 1.15 करोड़ का फंड दे सकता है। 

1 करोड़ का फंड पाने के लिए इतना करें निवेश 
इसके लिए आपको म्‍युचुअल फंड में एकमुश्‍त 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा। इसके साथ ही आपको म्‍युचुअल फंड एसआईपी में हर माह 20,000 रुपए का निवेश शुरू करना होगा। आपको एसआईपी में अपना निवेश हर साल 15 फीसदी बढ़ाना होगा। अगर आपको निवेश पर सालाना 14 से 16 फीसदी की रेंज में रिटर्न मिलता है तो आप 10 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड बना लेंगे। इक्विटी म्‍युचुअल फंड में लंबी अवधि में 14 से 16 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। यहां पर  इस बात का ध्‍यान रखना जरूरी है कि म्‍युचुअल फंड में निवेश पर रिटर्न की गारंटी नहीं होती है और इस पर रिटर्न शेयर बाजार के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। 

पा सकते हैं सालाना 10 लाख रुपए का रिटर्न
अगर आप चाहें तो 1 करोड़ रुपए म्‍युचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं। इससे आपको सालाना 10 से 12 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। अगर आपके निवेश पर सालाना 10 फीसदी रिटर्न भी मिलेगा तो यह 10 लाख रुपए होगा। ऐसे में आप बिना कोई काम किए भी अपना मंथली खर्च और जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। इससे आपके ऊपर मंथली खर्च के लिए पैसों का इंतजाम करने का दबाव नहीं रहेगा और आप टेंशन फ्री होकर अपना पसंदीदा काम भी कर सकते हैं। 

 

 

 

 

 

 

Created On :   4 Aug 2018 6:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story