comScore

PMC बैंक खाताधारकों ने किया हंगामा, वित्त मंत्री ने दिया ये आश्वासन


हाईलाइट

  • पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक ग्राहकों ने किया हंगामा
  • मुंबई स्थित बीजेपी के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया
  • कांफ्रेंस के पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक पर लगाई गई पाबंदियों से नाराज ग्राहकों का गुस्सा अब बाहर आना शुरु हो गया है। आज पीएमसी बैंक ग्राहकों ने मुंबई स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन (हंगामा) किया। आपको बता दें कि ग्राहकों ने यह प्रदर्शन उस समय किया, जब वित्त मंत्री निर्मलासीतारमण के प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही थीं।

इस प्रदर्शन के बाद खाताधारकों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। इस दौरान निर्मलासीतारमण ने खाताधारकों को यथा संभव मदद का आश्वासन दिया। हालांकि खाताधारकों का कहना है कि वो वित्त मंत्री के दिए हुए आश्वासन से खुश नहीं हैं। 

वित्त मंत्रालय से कोई लेना-देना नहीं
वहीं प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, इस मामले का वित्त मंत्रालय से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले पर आरबीआई नजर रखे हुए है। वित्तमंत्री ने कहा कि उन्होंने कहा कि हम ऐसी घटनाओं को रोकने की दिशा में काम कर रहे हैं। जरूरत पड़ी तो हम एक्ट में बदलाव करेंगे, लेकिन अभी इस बदलाव के बारे में ज्यादा कुछ कह नहीं सकते हैं।

कमियों को समझेंगे आरबीआई प्रतिनिधि
मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, मैंने मंत्रालय के सचिवों से विस्तार से अध्ययन करने के लिए कहा है कि क्या हो रहा है। कमियों को समझने के लिए वहां आरबीआई के प्रतिनिधि भी होंगे और यदि आवश्यक हो तो उन तरीकों को भी देखेंगे जिनमें संबंधित अधिनियमों में संशोधन करना होगा।

आपको बता दें कि सितंबर के महीने में आरबीआई ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बाद पीएमसी बैंक के नियमित कारोबार पर रोक लगा दी गई। इससे खाताधारक अपना लेन देन नहीं कर पा रहे हैं और उनका गुस्सा अब बाहर आते साफ दिखाई देने लगा है।

मंदी पर चुप्पी

देश में मंदी के सवाल के पर केंद्रीय वित्तमंत्री ने कहा कि हमने उद्योग जगह के विभिन्न प्रतिनिधियों से चर्चा कर जरूरी कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट पेश करने के बाद हम लगातार प्रयास कर रहे हैं कि उद्योग जगत की समस्याओं को हल किया जाए। राज्य की फडणवीस सरकार की तारीफ करते हुए वित्तमंत्री ने कहा कि देश की आर्थिक राजधानी का कायापलट करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने हर क्षेत्र में बढिया काम किया है। जिसके चलते भाजपा-शिवसेना को प्रचंड बहुमत मिलना तय है।

कमेंट करें
UANzJ