comScore

अब राजस्थान में 'मणिकर्णिका' का विरोध शुरू, शूटिंग रुकवाने का दिया अल्टीमेटम

February 07th, 2018 00:31 IST

डिजिटल डेस्क, जयपुर। देश में इन दिनों फिल्मों को लेकर लोगों में असहिष्णुता बढ़ गई है। ऐतिहासिक किरदारों पर बनने वाली फिल्मों का जबरदस्त विरोध किया जा रहा है। पहले पद्मावत और अब बारी है कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' की, जिसे लेकर राजस्थान में 'पद्मावत' जैसा ही बवाल सुलगता दिख रहा है।  राजस्थान में इस फिल्म की शूटिंग हो रही है और अब राजपूत करणी सेना की तर्ज पर सर्व ब्राह्मण महासभा इसका विरोध कर रही है। 'मणिकर्णिका' को लेकर ब्राह्मण महासभा ने राजस्थान सरकार को फिल्म की शूटिंग रुकवाने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है।

जानें 'पद्मावती' विवाद पर क्या सोच रखती हैं कंगना ? 


 

शूटिंग रोकने के लिए सरकार को विरोध की धमकी

महासभा के राज्य अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने सोमवार को राजस्थान सरकार से शूटिंग को तत्काल रोकने के लिए कहा, इसके साथ ही यह भी कहा कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से कोई छेड़छाड़ न हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग तभी होने देंगे जब निर्माता इस बात का आश्वासन दें कि फिल्म में कोई भी आपत्तिजनक सीन न हो। महासभा के अध्यक्ष ने कहा कि अगर तीन दिन में सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी तो वे अपना विरोध और तेज कर देंगे। वे राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया से भी मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कहेंगे। 


जयश्री मिश्रा की विवादित किताब पर बन रही फिल्म

मिश्रा ने कहा, 'हमारे सूत्रों के अनुसार, निर्माता रानी लक्ष्मीबाई और एक अंग्रेज के बीच में लव सॉन्ग शूट कर रहे हैं। हमें शक है कि फिल्म जयश्री मिश्रा की विवादित किताब 'रानी' पर आधारित है। बता दें कि जयश्री मिश्रा ब्रिटेन में रहती हैं। उनकी किताब वर्ष 2008 में उत्तर प्रदेश में तत्कालीन सीएम मायावती प्रतिबंधित कर चुकी हैं, लेकिन आनलाइन स्टोर्स से ये किताब खरीदी जा सकती है। इसमें कई पेजों में रानी की प्रेम कहानी को लिखा गया है।

फिल्म 'मणिकर्णिका' की शूटिंग अचानक छोड़ मुंबई लौंटी कंगना रनौत, ये थी वजह

 

फिल्म 'पद्मावती' के बाद अब निशाने पर 'रानी लक्ष्मी बाई' की लव-स्टोरी

 

फिल्म 'पद्मावती' के बाद अब निशाने पर 'रानी लक्ष्मी बाई' की लव-स्टोरी

 

राजस्थान के झुनझुनु में हो रही शूटिंग

9 जनवरी को हमने निर्माता कमल जैन को चिट्ठी लिखकर लेखकों के बारे में सूचना साझा करने की मांग की थी। हम उन इतिहासकारों के बारे में भी जानना चाहते हैं जिनसे फिल्मकारों ने संपर्क कर फिल्म की रचना की है। इस फिल्म का विरोध भी 'पद्मावत' की तरह न हो जाए, इसके लिए सरकार को कोई कदम उठाना होगा।' बता दें कि फिल्म की शूटिंग राजस्थान के झुनझुनु में हो रही है। इसके पहले निर्माता कुछ सीन जयपुर के आमेर किले और जोधपुर के मेहरानगढ़ में शूट कर चुके हैं। इस फिल्म का निर्देशन क्रिश कर रहे हैं। ये फिल्म 125 करोड़ के बजट से बनाई जा रही है, इसकी रिलीज डेट इसी साल जून में है।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 43 | 25 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RR
Eden Gardens, Kolkata