comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मिलिए भारत के पहले बॉडी बिल्डर कपल से, जहां हस्बैंड शेर तो वाइफ है सवा सेर

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 04th, 2018 19:23 IST

1.4k
0
1

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आपने बहुत से ऐसे कपल्स को देखा होगा जो ज्यादा से ज्यादा एक दूसरे के साथ रहते हैं। एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं, और चाहे जो भी परिस्थिति हो एक दूसरे की हिम्मत बनकर हमेशा उनके कदम से कदम मिलाकर चलते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कोई एक पार्टनर दूसरे के सपनों को पूरा करने के लिए अपने सपनों को ही भुला देते हैं, लेकिन मणिपुर के इस कपल ने प्यार की परिभाषा ही बदल दी है। इस कपल ने अपने सपनों को भुलाया नहीं बल्कि एक दूसरे के सपनों को पंख देने का काम किया। आईए आपको मिलवाते हैं 'बॉडी बिल्डर कपल' के नाम से फेमस इस प्रेमी जोड़े से।

'बोरून और ममता युमनम'

बोरून और ममता युमनम एक ऐसा भारतीय कपल है जो अब दूसरों के मिसाल बन चुका है। ये पहला ऐसा कपल है जो बॉडी बिल्डिंग में कई सारे नेशनल अवार्ड और इंटरनेशनल खिताब अपने नाम कर चुका है। बोरून जहां 6 से ज्यादा खिताब जीत चुके हैं वहीं ममता ने भी फीमेल बॉडी बिल्डिंग में खूब नाम कमा लिया है। आज के समय में दोनों का खुद का जिम है और दोनों आगे कॉम्पिटिशन मे पार्ट लेने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं।

एक दूसरे की 'ताकत' बने ये लोग 

कहते हैं न कि किसी भी रिश्ते में एक दूसरे की कमजोरी नहीं ताकत बनना चाहिए। एक दूसरे के सपनों को भुलाने की बजाए उनको मिलकर पूरा करना चाहिए। इन सिर्फ कहने वाली बातों को इस मणिपुरी कपल ने सच कर दिखाया है।

3 बच्चों की मां हैं ममता

अपने मिलने की कहानी बताते हुए ममता ने बताया कि इनकी पहली मुलाकात एक फैशन शो के दौरान हुई जिसके बाद उन लोगों में दोस्ती हो गयी। दोस्ती कब प्यार में बदल गयी ये दोनों भी नहीं समझ पाये और इन लोगों ने जल्द ही शादी कर ली, लेकिन जिंदगी का असली स्ट्रगल तब शुरू हुआ, जब दोनों के ऊपर जिम्मेदारियां बढ़ गईं। मुश्किलें खड़ी होने लगी लेकिन इन दोनों ने हमेशा उनका मिलकर सामना किया। जिसकी बदौलत आज वो साथ हैं। 

ममता और बोरून ने अपने जीवन का असली मुकाम एक दूसरे के साथ के बदौलत ही पाया। 

बोरून अब तक 15 बार नेशनल चैंपियन तो 3 बार मिस्टर एशिया का खिताब अपने नाम कर चुका है। 101 इंडिया नाम के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया इस कपल का ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है और इसे अब तक लगभग 7 लाख 90 हजार लोग देख चुके हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर