comScore

‘आलू डालो- सोना निकालो’ जानें राहुल के VIRAL VIDEO का पूरा सच

August 27th, 2018 17:57 IST
‘आलू डालो- सोना निकालो’ जानें राहुल के VIRAL VIDEO का पूरा सच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव के दौरान अक्सर पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाती हैं। विपक्ष को सत्ता पक्ष की कमियां और सत्ता पक्ष को विपक्ष की गलतियां नजर आने लगती हैं और वो लोग बड़े ही मजेदार तरीके से उसको दूसरों के सामने पेश भी करते हैं। गुजरात चुनाव पास हैं ऐसे में दोनों ही पार्टियां वहां अपना दमखम दिखाने और एक-दूसरे की साख को कम करने की कोशिश कर रही हैं। ऐसे में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो बुधवार को काफी वायरल हुआ, जिसमें वो कहते दिख रहे हैं ‘ऐसी मशीन लगाऊंगा कि एक साइड से आलू डालो, और दूसरी तरफ से सोना निकालो’। राहुल गांधी का ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। चाहे फेसबुक हो या ट्विटर हर जगह सिर्फ राहुल अपने आलुओं के साथ छाए हुए हैं।

सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

इस वीडियो पर राहुल गांधी काफी ट्रोल हो रहे हैं और लोग उनके इस वीडियो का काफी मजाक बना रहे हैं। आप खुद ही देख लीजिए किस तरह राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जा रहा है। इस वीडियो को सिर्फ लोग ही नहीं बल्कि भाजपा और आप के नेता भी खूब शेयर कर रहे हैं।

क्या है इस वायरल वीडियो का पूरा सच

दरअसल ये कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के एक भाषण का अंश है। गुजरात के पाटन में राहुल ये भाषण दे रहे थे। यहां वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए भाषणों और उनके जनता से किए वादों का मजाक बना रहे थे, लेकिन किसी ने बढ़िया तकनीक का उपयोग कर सिर्फ यही हिस्सा काट कर शेयर कर दिया। जबकि सच्चाई तो ये है कि इस वीडियो में कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी पीएम मोदी के शब्दों के हवाले से उनका मजाक उड़ा रहे थे और इसके बाद उन्होंने कहा भी कि ये मेरे नहीं मोदी जी के शब्द हैं। सबसे पहले इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शेयर किया था जिसके बाद ये वीडियो वायरल हुआ। इस पर लोगों ने राहुल को जी भर ट्रोल किया लेकिन अब इस अधूरे वीडियो की सच्चाई सामने आते है अमित मालवीय भी अब लोगों के निशाने पर आ गए हैं।

यहां सुनिये राहुल का पूरा भाषण जिससे ये क्लीप काट कर वायरल की गई थी।

कांग्रेस विधायक और गुजरात कांग्रेस के प्रभारी सचिव जीतू पटवारी ने भी सही वीडियो जारी कर बीजेपी की पोल खोली।


 

कमेंट करें
z7Z08