मेरठ एसपी वायरल वीडियो पर नकवी बोले- तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए

Union minister mukhtar abbas naqvi on viral video of meerut sp said immediate action must be taken against him
मेरठ एसपी वायरल वीडियो पर नकवी बोले- तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए
मेरठ एसपी वायरल वीडियो पर नकवी बोले- तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नायारण सिंह का एक वीडियो बीते शनिवार काफी वायरल हुआ। वीडियो को लेकर नेताओं के बीच जंग छिड़ गई है। अब इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अगर यह वीडियो सच है तो निर्दनीय है। इस पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर हिंसा, चाहे पुलिस द्वारा हो या भीड़ द्वारा यह स्वीकार योग्य नहीं है। यह लोकतांत्रिक देश का हिस्सा नहीं हो सकता। पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए। जो निर्दोष हैं, वे पीड़ित न हों। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस वीडियो को ट्वीट कर अफसर पर सवाल उठाए हैं। दूसरी ओर इस पूरे मामले में एडीजी प्रशांत कुमार ने एसपी का बचाव करते हुए इसे सजिश का हिस्सा बताया है। प्रशांत कुमार ने कहा कि वायरल वीडियो बीते 20 दिसंबर को मेरठ शहर में हुए उपद्रव के बाद का है। उन्होंने बताया, इसमें तथ्य यह है कि वहां भारत विरोधी एवं पड़ोसी देश के जिंदाबाद के नारे लग रहे थे और कुछ लोग पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के आपतिजनक पर्चे बांट रहे थे। उन्होंने कहा कि इस सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक (एसपी सिटी) और अपर जिला अधिकारी (एडीएम) सिटी मौके पर गए थे। आप जाना चाहते हैं तो कहीं भी जाएं, लेकिन यहां उपद्रव न करें।

इस संबंध में एसपी सिटी ने मीडिया को सफाई देते कहा कि जो कुछ भी वीडियो में सुना गया, वह प्रदर्शनकारियों के उस समूह को जवाब था, जो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने वालों को वहां से भगाया गया। उन्होंने कहा, एडीएम सिटी अजय तिवारी और मैं पुलिस फोर्स के साथ जब वहां पहुंचे तो कुछ उपद्रवी पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगा रहे थे। मैंने इतना कहा कि अगर पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगा रहे हो तो फिर वहीं चले जाओ। इसके अलावा कुछ नहीं कहा।

उधर, भाजपा प्रवक्ता और राज्य सरकार के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने इस संबंध में ट्वीट किया, सैल्यूट है मेरठ के सिटी एसपी अखिलेश नारायण सिंह को पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत मुर्दाबाद के नारे लगा रहे उपद्रवियों को करारा जवाब देने के लिए। अब कुछ तथाकथित प्रबुद्घों को अफसोस है कि भारत मुर्दाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले गद्दारों को पाकिस्तान जाने को क्यूं कहा!

 

Created On :   29 Dec 2019 4:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story