Flipkart सेल में Xiaomi Mi A1 पर मिलेगी 2,000 रुपये की छूट

Xiaomi Mi A1 to be Available for sale at ₹12,999 starting December 7 in India
Flipkart सेल में Xiaomi Mi A1 पर मिलेगी 2,000 रुपये की छूट
Flipkart सेल में Xiaomi Mi A1 पर मिलेगी 2,000 रुपये की छूट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर बिग शॉपिंग डेज सेल का आयोजन होना है। 7 दिसंबर से शुरू होने वाली यह सेल 9 दिसंबर तक चलेगी। पहले ही जानकारी सामने आई थी कि Flipkart सेल में Xiaomi Mi A1 सहित कई स्मार्टफोन सस्ते में उपलब्ध होंगे। हालांकि, यह साफ नहीं था कि सेल में Xiaomi Mi A1 पर कितनी छूट दी जाएगी। अब जानकारी मिली है कि गुरुवार से शनिवार तक शाओमी का दो रियर कैमरे वाला यह हैंडसेट 2,000 रुपये की छूट के साथ उपलब्ध होगा। फ्लिपकार्ट सेल में Xiaomi Mi A1 को 12,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा हैंडसेट शाओमी की अपनी ई-कॉमर्स साइट मी डॉट कॉम पर भी इसी कीमत में उपलब्ध होगा।

Related image
शाओमी मी ए1 को इस साल ही सितंबर महीने में 14,999 रुपये में भारत में लॉन्च किया गया था। सेल में इस हैंडसेट को सस्ते में उपलब्ध कराए जाने की जानकारी शाओमी इंडिया के प्रमुख व शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से 2,000 रुपये की छूट का ऐलान किया। यही जानकारी शाओमी इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गई है।

Xiaomi के इस फोन को रिव्यू करने के बाद हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे थे कि कीमत के लिहाज से शाओमी मी ए1 बेहद ही दमदार हैंडसेट है। मेटल बॉडी और ओवल फिनिश बेहतरीन है। डिस्प्ले और आम परफॉर्मेंस अच्छी है। यूजर को पहली बार शाओमी के फोन में स्टॉक एंड्रॉयड अनुभव मिलेगा। अगर आपको मीयूआई नहीं पसंद है तो यह फोन आपके लिए है। डुअल कैमरा काम करता है। लेकिन कम रोशनी में फोटोग्राफी पर कंपनी को और ध्यान देना चाहिए था। बैटरी लाइफ भी औसत है। इन डिपार्टमेंट में शाओमी के अन्य फोन भी अच्छा काम करते हैं। अभी शाओमी ने हाल ही में अपने मी ए1 हैंडसेट का रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट लॉन्च किया था। इसकी कीमत भी 14,999 रुपये है।

Image result for Xiaomi Mi A1

 

शाओमी मी ए1 के स्पेसिफिकेशन

शाओमी मी ए1 में 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जिस पर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौजूद है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है। Mi A1 हाइब्रिड डुअल सिम डिजाइन के साथ आता है। अगर आप माइक्रोएसडी कार्ड नहीं इस्तेमाल करते हैं तो दो नैनो सिम लगा पाएंगे।


अब बात हैंडसेट के सबसे अहम फीचर डुअल कैमरे की। आपको 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर मिलेंगे। एक एफ 2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस है और दूसरा एफ 2.6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस। यही कैमरा सेटअप हमें फ्लैगशिप शाओमी मी 6 में भी देखने को मिला था। टेलीफोटो लेंस के कारण आपको 2एक्स ऑप्टिकल ज़ूम भी मिलेगा जो इस कीमत में गौर करने योग्य फीचर है। कैमरा ऐप में आईफोन 7 प्लस और वनप्लस 5 की तरह बोकेह इफेक्ट के लिए पोर्ट्रेट मोड भी है। मी ए1 के फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो रियल टाइम ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो शाओमी का यह फोन एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर चलेगा। यह आज की तारीख में गैर-गूगल स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड ओएस है। मी ए1 में 4जी वीओएलटीई के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ और 3.5 एमएम ऑडियो जैक हैं। इसकी बैटरी 3080 एमएएच की है। Xioami M A1 में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 155.4x75.8x7.3 मिलीमीटर है और वजन 168 ग्राम।

Created On :   7 Dec 2017 5:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story