राष्ट्रीय: उत्साहवर्धक है अंतरिम बजट, 2047 तक भारत विकसित देश बन जाएगा राजनाथ सिंह

उत्साहवर्धक है अंतरिम बजट, 2047 तक भारत विकसित देश बन जाएगा  राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अंतरिम बजट को उत्साहवर्धक बताते हुए कहा है कि इससे भविष्य के लिए भी और अधिक आशाएं बनती हैं।

नई दिल्ली, 1 फरवरी (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अंतरिम बजट को उत्साहवर्धक बताते हुए कहा है कि इससे भविष्य के लिए भी और अधिक आशाएं बनती हैं।

उन्होंने दावा किया कि 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य हासिल करने की उन्हें पूरी उम्मीद है।

संसद भवन परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि यह अंतरिम बजट बहुत ही उत्साहवर्धक है, इससे आगे के लिए भी और अधिक आशाएं बनती है।

उन्होंने आगे कहा कि इस अंतरिम बजट से जो संकेत मिले हैं और भारतीय अर्थव्यवस्था का जो आकार अभी है उसे देखते हुए उन्हें पूरी उम्मीद है कि 2027 तक भारत की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक की हो जाएगी।

रक्षा मंत्री ने वर्ष 2030 तक भारतीय अर्थव्यवस्था के 7 ट्रिलियन डॉलर के पार कर जाने का भी दावा किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के लक्ष्य पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Feb 2024 10:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story