राष्ट्रीय: मप्र में स्टार्टअप को आयोजन में हिस्सेदारी के लिए मिलेगी आर्थिक सहायता

मप्र में स्टार्टअप को आयोजन में हिस्सेदारी के लिए मिलेगी आर्थिक सहायता
मध्य प्रदेश में स्टार्टअप को राज्य सरकार मदद देगी। इसके लिए स्टार्टअप नीति एवं कार्यान्वयन योजना, 2022 में संशोधन किया गया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक मंत्रालय में हुई। मंत्रिपरिषद ने मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति एवं कार्यान्वयन योजना, 2022 में संशोधन का निर्णय लिया।

भोपाल, 31 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में स्टार्टअप को राज्य सरकार मदद देगी। इसके लिए स्टार्टअप नीति एवं कार्यान्वयन योजना, 2022 में संशोधन किया गया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक मंत्रालय में हुई। मंत्रिपरिषद ने मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति एवं कार्यान्वयन योजना, 2022 में संशोधन का निर्णय लिया।

संशोधन के अनुसार प्रदेश के स्टार्टअप को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में सहभागिता के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। घरेलू आयोजनों में सहभागिता पर प्रति आयोजन पर किए गए व्यय का 75 प्रतिशत अधिकतम 50 हजार रुपए तक की प्रतिपूर्ति एवं देश से बाहर के आयोजनों में सहभागिता करने पर प्रति आयोजन व्यय का 75 प्रतिशत अधिकतम 1.50 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी।

एक स्टार्टअप को एक वित्तीय वर्ष में अधिकतम एक बार तथा पूरे जीवनकाल में अधिकतम दो बार सहायता दी जाएगी। मंत्रिपरिषद ने चिकित्सा महाविद्यालय, रीवा के अंतर्गत सुपर स्पेशिलिएटी अस्पताल के विस्तार के लिए 164 करोड़ 49 लाख रूपये की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति दी।

सुपर स्पेशिलिएटी अस्पताल रीवा के विस्तार के लिए अतिरिक्त 25 करोड़ 31 लाख रूपये की स्वीकृति दी गई है। यह राशि नए आईसीयू बेड्स, कैथ लैब, प्राइवेट वार्ड निर्माण एवं फर्नीचर क्रय आदि कार्यों में व्यय होगी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में चिकित्सा महाविद्यालय, रीवा के अंतर्गत सुपर स्पेशिलिएटी अस्पताल के निर्माण के लिए 139 करोड़ 18 लाख की स्वीकृति जारी की गई थी। अब यह बढ़कर 164 करोड़ 49 लाख हो गई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Jan 2024 4:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story