राजनीति: नागरिकता नहीं छीनेगा सीएए, अमित शाह ने अल्पसंख्यकों को दिया भरोसा

नागरिकता नहीं छीनेगा सीएए, अमित शाह ने अल्पसंख्यकों को दिया भरोसा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अल्पसंख्यकों को भरोसा दिया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) उनकी नागरिकता नहीं छीनेगा।

हैदराबाद, 12 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अल्पसंख्यकों को भरोसा दिया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) उनकी नागरिकता नहीं छीनेगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और कुछ अन्य दल वोट बैंक की राजनीति के लिए लोगों में भ्रम फैला रहे हैं।

अमित शाह हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में तेलंगाना भाजपा के बूथ अध्यक्षों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने साफ किया कि सीएए नागरिकता देने वाला कानून है, छीनने वाला नहीं।

“मैं इस देश के अल्पसंख्यक भाइयों और माताओं को बताना चाहता हूं कि सीएए के कारण कोई भी नागरिक अपनी नागरिकता नहीं खोएगा। सीएए नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं। औवेसी, खड़गे और राहुल गांधी सब झूठ बोल रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों की नागरिकता चली जायेगी। मैं आपको भरोसा देता हूं कि सीएए के तहत किसी की नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है, यह शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है।''

अमित शाह ने पहले भाजपा के सोशल मीडिया योद्धाओं की एक बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने वादे के मुताबिक सीएए को लागू किया।

उन्होंने कहा, “हमारे संविधान निर्माताओं ने वादा किया था कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से उत्पीड़न सहकर आने वाले शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। हालांकि, तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के चलते कांग्रेस इसका विरोध करती रही। हिंदुओं, बौद्धों, जैनियों, सिखों और अन्य लोगों को नागरिकता देकर नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें सम्मानित किया है।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 March 2024 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story