राजनीति: राम को काल्पनिक बताने वाले जीतन राम मांझी को भाजपा ने मंत्री बनाया सौरभ भारद्वाज

राम को काल्पनिक बताने वाले जीतन राम मांझी को भाजपा ने मंत्री बनाया  सौरभ भारद्वाज
रविवार को मंत्री पद की शपथ लेने वालों में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और गया लोकसभा सीट से सांसद जीतन राम मांझी भी थे। जीतन राम मांझी के मंत्री बनने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भाजपा को निशाने पर लिया है।

दिल्ली, 10 जून (आईएएनएस)। रविवार को मंत्री पद की शपथ लेने वालों में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और गया लोकसभा सीट से सांसद जीतन राम मांझी भी थे। जीतन राम मांझी के मंत्री बनने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भाजपा को निशाने पर लिया है।

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह भारत की हजारों वर्षों की सभ्यता और भारत के करोड़ों लोगों की धार्मिक भावना से सीधा जुड़ा हुआ है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार एनडीए की सरकार देश में बनाई है। उस सरकार में एक ऐसे मंत्री ने शपथ ली है जिनका मानना है कि भगवान राम काल्पनिक हैं। भगवान राम की रामायण काल्पनिक है, यानी कि भगवान राम नहीं हैं, ये कोरी कल्पना है ।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मोदी सरकार में शपथ लेने वाले मंत्री ने यहां तक कहा था कि भगवान राम और रावण की कहानी में रावण ज्यादा बेहतर है। राम से बेहतर रावण है, राम से कर्मठ रावण है और उनको प्रधानमंत्री ने अपने कैबिनेट में, अपने मंत्रिमंडल में जगह दी है।

उन्होंने कहा कि हम भाजपा से यह सवाल पूछना चाहते हैं कि क्या वह ये मानती है कि भगवान राम काल्पनिक हैं। क्या भाजपा मानती है कि रामायण काल्पनिक है, राम से ज्यादा बेहतर रावण था। मैं यह सवाल इसलिए पूछ रहा हूं क्योंकि शपथ ग्रहण समारोह में जीतन राम मांझी ने मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है।

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के रिजल्ट वाले दिन पीएम मोदी जब भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय में आए तब भाजपा के तमाम नेता कह रहे थे 'मोदी जी को जय श्री राम'। लेकिन, पीएम मोदी ने इसका जवाब 'जय श्री राम' में नहीं दिया, पीएम मोदी ने कहा 'जय जगन्नाथ'।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Jun 2024 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story