राष्ट्रीय: लोकसभा चुनाव से पहले वरिष्ठ तृणमूल नेता तापस रॉय भाजपा में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले वरिष्ठ तृणमूल नेता तापस रॉय भाजपा में हुए शामिल
आगामी लोकसभा चुनाव से पहले, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता तापस रॉय बुधवार को आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने 4 मार्च को अपने विधानसभा सदस्य और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया था।

कोलकाता, 6 मार्च (आईएएनएस)। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता तापस रॉय बुधवार को आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने 4 मार्च को अपने विधानसभा सदस्य और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया था।

रॉय का भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य सुकांत मजूमदार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने स्वागत किया।

रॉय ने कहा, “आज से, मैं भाजपा परिवार का हिस्सा हूं और जब तक मैं जीवित हूं, यहीं रहूंगा। मैं भाजपा नेतृत्व के निर्देशानुसार उतनी ही ईमानदारी से काम करने का प्रयास करूंगा, जो मैंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में किया है। मेरे लिए तृणमूल कांग्रेस में बने रहना असंभव था, जो लोकतांत्रिक मर्यादा की परवाह किए बिना राज्य सरकार चला रही है। तृणमूल शेख शाहजहां, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार जैसे असामाजिक तत्वों के प्रभुत्व वाली पार्टी बन गई है। इसलिए, मैंने तृणमूल छोड़ दी है और भाजपा में शामिल हो गया हूं।”

हालांकि रॉय का इस्तीफा विधानसभा स्पीकर बिमान बंदोपाध्याय ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है।

स्पीकर के मुताबिक, रॉय के इस्तीफे में कुछ तकनीकी गलतियां थीं, जिन्हें गुरुवार को संशोधित पत्र सौंपने को कहा गया है।

रॉय के भाजपा में शामिल होने पर बागी तृणमूल नेता कुणाल घोष, जो पार्टी के राज्य महासचिव बने हुए हैं, ने कहा कि अगर सत्तारूढ़ पार्टी नेतृत्व ने सही समय पर पहल की होती, तो रॉय जैसे वरिष्ठ नेता के बाहर जाने से बचा जा सकता था।

घोष ने कहा, "व्यक्तिगत रूप से, रॉय का भाजपा में शामिल होना बेहद दुख की बात है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 March 2024 4:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story