राष्ट्रीय: वकीलों की हड़ताल के कारण शेख शाहजहां की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई टली

वकीलों की हड़ताल के कारण शेख शाहजहां की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई टली
ईडी और सीएपीएफ पर हमला करने और संदेशखाली हिंसा के मास्टरमाइंड शेख शाहजहां की अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को जिला अदालत में अधिवक्ताओं की हड़ताल की वजह से सुनवाई स्थगित कर दी गई।

कोलकाता, 26 फरवरी (आईएएनएस)। ईडी और सीएपीएफ पर हमला करने और संदेशखाली हिंसा के मास्टरमाइंड शेख शाहजहां की अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को जिला अदालत में अधिवक्ताओं की हड़ताल की वजह से सुनवाई स्थगित कर दी गई।

अब इस मामले की सुनवाई 15 मार्च को होगी। यह दूसरी निचली अदालत है, जहां शाहजहां ने अग्रिम जमानत की मांग अपने वकील के माध्यम से की है।

इससे पहले उसने पीएमएलए कोर्ट का रूख किया था, लेकिन उसकी याचिका खारिज कर दी गई थी।

कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि सुनवाई की तारीख स्थगित होने के बाद शाहजहां के लिए स्थिति अब पहले से भी ज्यादा गंभीर हो चुकी है।

कोलकाता हाईकोर्ट की खंडपीठ ने सोमवार को स्पष्ट कर दिया कि शाहजहां की गिरफ्तारी पर रोक का आदेश नहीं दिया गया है, लिहाजा राज्य पुलिस पर उसे गिरफ्तार करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

सोमवार को संदेशखाली पुलिस स्टेशन में आरोपी शाहजहां के खिलाफ गांववालों की 70 शिकायतों को आधार बनाकर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

शाहजहां पर महिलाओं का शोषण, जबरन कृषि भूमि को हथियाना, औने-पौने दाम पर जमीन हड़पने के लिए दूसरों की कृषि भूमि में खारा पानी भर देना जैसे गंभीर आरोप हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Feb 2024 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story